Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, May 18, 2021

कोविड वार्ड में कार्यरत चिकित्सक के साथ मारपीट करने वालों पर मामला दर्ज


शिवपुरी/करैरा-
करैरा के कोविड वार्ड में कोरोना मरीजों के लिए कार्यरत चिकित्सक के साथ कोरोना मरीज के परिजनों के द्वारा की मारपीट के मामले में पुलिस थाना करैरा में विभिन्न धाराओं के तहत पुलिस ने प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है जिसमें मारपीट का एक आरोपी भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामले को लेकर अधिकांश लोग चिकित्सक के पक्ष में सामने आए जहां कोविड हालातों में भी डॉक्टर अपनी सेवाऐं निरंतर कोविड मरीजों के लिए दे रहा हो बाबजूद इसके उसी कोविड में भर्ती मरीजों के परिजन यदि डॉक्टर के साथ मारपीट की घटना को अंजाम देेंगें तब चिकित्सकों को अपने किए जाने वाले कार्य में काफी असुरक्षा के भाव का सामना करना पड़ेगा। 

कुछ यही हालात करैरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्थित कोविड वार्ड में तैनात चिकित्सक के साथ बने जिनके साथ कोविड मरीज के परिजनों ने उपचार को लेकर पूछी गई जानकारी ना मिलने पर वाद-विवाद किया और मारपीट कर दी। इस मामले में पुलिस ने चिकित्सक की शिकायत पर प्रकरण दर्ज कर मामला विवेचना में ले लिया है।


जानकारी के मुताबिक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र करैरा के कोविड वार्ड में पदस्थ डॉक्टर देवेंद्र खरे, डॉ.अंकित बाजौरिया, डॉक्टर अखिलेश शर्मा, डॉ.बीके रावत ने पुलिस थाने जाकर टीआई को लिखित शिकायत की है कि सामुदायिक अस्पताल करैरा के कोविड वार्ड में मरीज बादामसिंह जाटव भर्ती थे। तीन दिन पहले भर्ती करते वक्त उनकी हालत गंभीर थी और ऑक्सीजन 60 प्रतिशत था। ऑक्सीजन देकर तुरंत इलाज दिया और आज उनकी स्थिति बहुत अच्छी थी। उनका ऑक्सीजन लेवल 96 प्रतिशत था तभी उनके चार परिजन आए जिनमें सूरजए मनोज और दो महिलाएं थीं। 

डॉक्टरों का कहना है कि इन्हीं लोगों ने हमारे साथ मारपीट की है। मरीज का इलाज करके ठीक करने के बाद भी परिजन ने डॉक्टरों की मारपीट कर दी। डॉक्टर अस्पताल में काम करने से डर रहे हैं। डॉक्टरों का कहना है कि ऐसे माहौल में यहां काम करना बहुत मुश्किल है। घटना अस्पताल के सीसीटीवी कैमरे मे भी कैद हुई है, जिसमें परिजन, डॉक्टर के पीछे दौड़ते हुए आ रहे हैं और उनकी मारपीट कर रहे हैं। महिला परिजन भी चप्पल लेकर मारने आईं। हालांकि पुलिस ने करैरा थाने में धारा 353, 332, 186, 269, 270 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

No comments:

Post a Comment