Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, May 20, 2021

कोरोना से जंग जीतकर परिजनों ने चिकित्सकीय स्टाफ का पौधा व वेपोराईजर भेंट कर किया सम्मान


अमेरिका के चिकित्सकों ने जूम मीटिंग के माध्यम से उपचार की दी महत्वपूर्ण जानकारी

शिवपुरी। गिब वेक टू इण्डिया मुहिम अमेरिका के कोविड एक्सपर्ट डाक्टरों की टीम ने आज दुसरे दिन जूम मीटिंग के माध्यम से रवि गोयल एवं उनके वालेण्टियर कपिल त्यागी के माध्यम से जिला अस्पताल के आईसीयू एवं कोविड वार्ड में भर्ती 20 मरीजों को परामर्श देते हुए बताया कि जिन मरीजो का ब्लड शुगर बहुत ज्यादा नीचे गिर रहा है या जिन कोरोना से पीडि़त मरीजो का ब्लड शुगर खाली पेट 300 से अधिक जा रहा है ऐसे मरीजो के ब्लड शुगर तो तत्काल नियंत्रित किया जाना अति आवश्यक है। 

डा.पंकज शाह ने बताया कि कोविड से पीडि़त मरीजों को शुगर लेबल दिन मे दो बार चेक किया जाना चाहिए 12 घण्टे के अन्तराल से और अगर ब्लड शुगर खाली पेट 300 से अधिक जा रहा है तो ऐसे मरीज को ब्लैक फंग्स होने की संभावना काफी बढ़ सकती है ऐसे मरीजो को तत्काल आवश्यक दवाईया या इन्सूलिन दिया जाना चाहिए। आईसीयू में भर्ती सरोज त्रिपाठी, भगवती बाई ने अमेरिका के डाक्टर के साथ बातचीत की एवम् अपनी शंका दूर की। खासबात यह रही है कोलारस से आए मरीज श्रीमती सरोज अग्रवाल एवं उनके बेटे आशीष अग्रवाल ने पूरे चिकित्सकीय स्टॉफ एवं डाक्टरों को पौधो देकर सम्मानित किया एवं उनको भांप लेने के लिए वेपोराईजर भी भेंट किए जिससे कि डाक्टर एवं स्टाफ  घर जाकर भांप ले सकें और अपने आप को स्वस्थ्य बनाए रख सकें। 

आज जिन डाक्टरों को सम्मानित किया उनमें डा.पवन जैन, डा.संजय ऋषिश्वर, डा.राज कुमार ऋ षिश्वर सीविल सर्जन, डा. दिनेश अग्रवाल, डा.संतोष पाठक, डा.गिरीश चतुर्वेदी, डा.अनूप गर्ग, डा. चंद्र शेखर गुप्ता, वार्ड आईसीयू, आईसीयू की साफ  सफाई करने वाले सफाई सहायक को एक एक पौधा एवं उपहार देकर उनके प्रति अपना सम्मान प्रकट किया एवं आशाीष अग्रवाल ने कहा कि मेरी मम्मी अगर आज जिंदा है तो जिला चिकित्सालय शिवपुरी के सभी डाक्टर खासतौर से डा. सीएस गुप्ता एवं डा.संतोष पाठक को जब भी हमने आईसीयू मे बुलाया वह तुरन्त आए एवं हमको यहा किसी प्रकार की कोई दिक्क्त नही हूं, 

समय पर रेमडीशिविर इनजेक्शन लगाया गया जो दवाईया बाजार में भी उपलब्ध नही है हमको यहा नि:शुल्क उपलब्ध करायी गयी इसके लिए पूरे अस्पताल प्रशासन एवं डाक्टरों का बहुत बहुत धन्यवाद ज्ञापित किया एवं कहा कि यहा यह अस्पताल शिवपुरी नही बल्कि म.प्र. का सवसे अच्छा हास्पीटल है जहा कि मरीज की जान बचाई जाती है।

No comments:

Post a Comment