Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, May 1, 2021

शिव योगा शिक्षा संस्थान ने मनाया मजदूर दिवस, मजदूरों का किया सम्मान


शिवपुरी
-अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस के अवसर पर समाजसेवी संस्था शिव योगा शिक्षा संस्थान समिति के द्वारा स्थानीय मुक्तिधाम मार्ग स्थित शिव योग ध्यान केन्द्र परिसर में मजदूरों का सम्मान कर मजदूर दिवस मनाया गया। इस दौरान यहां मजदूरी करने वाले पांच मजदूरों का सम्मान शॉल-श्रीफल भेंट कर किया गया। 

यहां शिव योगा शिक्षा संस्थान समिति के अध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह सेंगर ने कहा कि आज का मजदूर कोरोना काल में काफी परेशान है लेकिन इनके मनोबल को गिरने के बजाए उठाना है और यही संस्था का उद्देदश्य है कि मजदूरों के हकों के प्रति लड़ें और उनका अधिकार दिलाऐं, चूकि वर्तमान में कोरोना काल हावी है और मजदूरों को भी कोरोना के बीच अपनी मजदूर  के दौरान कोरोना संक्रमण से अपना बचाव करने के लिए मास्क की अनिवार्यता के साथ सोशल डिस्टेंस और सेनेटाईज के लिए कार्य के दौरान बार-बार हाथ धोना चाहिए ताकि वह कोरोना संक्रमण से अपना बचाव कर सके। 

इस अवसर पर आस्था प्रयास समाजसेवी संस्था की अध्यक्षा श्रीमती मधु सेंगर ने भी अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस के अवसर पर संस्था शिव योगा शिक्षा संस्थान के कार्येां की प्रशंसा की और मौके पर ही पांच मजदूरों हरी सिंह, रामसिंह आदिवासी, रामसेवक, जनवेद और आजाद सिंह का शॉल-श्रीफल भेंट कर सम्मान किया गया। यह सभी मजदूर ईंट व बजरी उतारकर मजदूरी का कार्य करते है और इनका मनोबल संस्था के द्वारा बढ़ाया गया। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन संस्था के पदाधिकारी वीरेन्द्र माथुर के द्वारा व्यक्त किया गया।

No comments:

Post a Comment