Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, May 4, 2021

मंगल मसाले परिवार द्वारा कोरोना संक्रमण बचाव में दिया जा रहा अहम योगदान


अस्पताल और मेडीकल कॉलेज को दवाओं के साथ प्रदाय किया जा रहा नारियल पानी व अन्य आवश्यक इंजेक्शन

शिवपुरी- कोरोना संक्रमण से अंचल शिवपुरी को बचाने के लिए हरेक समाजसेवी व सेवाभावी अपने कर्तव्य के अनुरूप सेवा कार्य कर रहे है लेकिन कई जगह जहां समाजसेवी संस्थाऐं आगे आई है तो वहीं अब प्रतिष्ठान परिवार भी आगे आए है। इन्हीं में शामिल है मंगल मसाले परिवार जिसके कुशल संचालक नितिन अग्रवाल मंगल मसाले वालों के द्वारा ना केवल कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए चिकित्सकों को कोरेाना ग्रसित मरीजों के लिए आवश्यक बिलर थिनर और स्टेरॉयड इंजेक्शन प्रदाय किए जा रहे है बल्कि अस्पताल और मेडीकल कॉलेज को 100 पानी की बोतलों के कार्र्टू की व्यवस्था भी वह स्वयं की ओर से कर रहे है। 

इसके अतिरिक्त अस्पताल व मेडीकल कॉलेज में कार्यरत चिकित्सा स्टाफ के लिए नारियल पानी व अन्य पेय पदार्थों के द्वारा चिकित्सकों को इस कोरोना संक्रमण में उनके योगदान को लेकर भी यह सेवा कार्य निरंतर जारी है। इसके अलावा मंगल मसाले परिवार के द्वारा ऑक्सीजन की आपूर्ति हेतु एक ऑक्सीजन कंसंटे्रटर भी प्रदाय किया गया है इसके अलावा अस्पताल में भर्ती मरीजों की सेवा के लिए भी वह नारियल पानी व संबंधित मरीज को आवश्यक बिलर थिनर और स्टेरॉयड इंजेक्शन उपलब्ध करा रहे है 

साथ ही इन मरीजों की सेवा में कार्यरत कोरोना वॉरियर्स रूपी चिकित्सकों की सुरक्षा भी हो इसे लेकर भी मंगल मसाले परिवार के द्वारा चिकित्सकीय उपकरण का वितरण भी किया जा रहा है ताकि चिकित्सक भी अपना कोरोना से बचाव कर संबंधित कोरोना ग्रसित मरीज का उपचार कर सके। ऐसे में लगातार की जाने वाली यह सेवा विगत कई दिनों से जारी है ऐसे में यह सेवा करने का आशय यह है कि जो भी लोग सामथ्र्यवान और संपन्न है वह इस तरह पीडि़त मानवता और इस कोरोना संक्रमण के समय अपनी ओर से दान व सहयोग करते हुए जो भी यथा संभव कार्य हो वह करने में अपना योगदान दें।

No comments:

Post a Comment