Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, May 22, 2021

कोरोना काल में विद्याथी परिषद के पूर्व संयोजक परिवार सहित कर रहे जनसेवा


घर से बने भोजन को जरूरतमंद के पास पहुंचकर दिया जा रहा पैकेट

शिवपुरी- कोरोना संक्रमण के इस युग में एक ओर जहां कोरोना कफ्र्यू लागू है तो दूसरी ओर कई जनसेवक भी इन हालातों में दूसरों के लिए समर्पित भाव से कार्य कर पीडि़त मानवता की सेवा कार्य कर रहे है। इन्हीं में शामिल है कि होटल सोनचिरैया के पीछे निवास करने वाले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व संयोजक आशीष बिन्दल जिन्होंने अपने परिजनों के साथ इस कोरोना संक्रमण में जरूरतमंदों की सेवा करना का जब बीड़ा उठाया तो उसमें सहभागी प्रदान करने के लिए पूरा बिन्दल परिवार और मित्रगण सारथी के रूप में सहभागी बनें। 

इस दौरान बीते 9 दिनों से आशीष बिन्दल द्वारा अपने घर पर बनाए गए अलग-अलग तरहों के व्यंजनों को अपने बैग में रखकर ऐसे स्थानों पर पहुंचते है जहां जरूरतमंद इस भोजन की आस में रहता है। ऐसे में शहर के माधवचौक स्थित हनुमान मंदिर, कैलामाता मंदिर, राजेश्वरी मंदिर, पुरानी शिवपुरी में स्थित आदिवासी बस्ती जहां ऐसे लोग परिवार सहित मौजूद है जो इस कोरोना कफ्र्यू में पूर्णत: सेवाभावियों पर आश्रित है ऐसे में इन गरीब, निर्धन और निराश्रितों की सुध लेकर आशीष बिन्दल द्वारा लगातार कोरोना के इस युग में पीडि़त मानवता की सेवा करने के लिए अपने घर के बने व्यंजनों के पैकेट तैयार कर उन्हें प्रदाय किये जा रहे है। 

जिसमें आज शनिवार को पुलाव बनाकर उसके पैकेट बनाए और जरूरतमंद को उपलब्ध भी कराए। आशीष बिन्दल बताते है कि वह इस सेवा कार्य के माध्यम से उन सभी सहयोगी मित्र और परिजनों के आभारी है जो इस कोरोना संक्रमण के युग में स्वप्रेरित होकर इस कार्य में अपना हाथ बंटा रहे है।

No comments:

Post a Comment