Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, May 4, 2021

मंगलम् संस्था अध्यक्ष राकेश गुप्ता के द्वारा कराया जा नगर को सेनेटाईज


विवेकानन्द कॉलोनी, न्यू शिव कॉलोनी, खारा कुआं, राजपुरा रोड़ पर किया गया सेनेटाईज का कार्य

शिवपुरी-नगर में बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए एक ओर जहां स्वास्थ्य विभाग और नगर पालिका अपना काम कर रहा है तो दूसरी ओर अब सेवाभावी लोग भी इस संक्रमण को रोकने के लिए अपनाए जाने वाले तौर-तरीकों को अपनाकर मानव की जानमाल की रक्षा करने आगे है। इसी क्रम में मंगलम् संस्था अध्यक्ष राकेश गुप्ता के निर्देशन में उनके पुत्र युवा समाजसेवी अमन गुप्ता के द्वारा नगर के वह क्षेत्र जहां प्रशासन के द्वारा रेडजोन बनाया गया है उन क्षेत्रों में मंगलम् संस्था अध्यक्ष की ओर से नगर के विभिन्न वार्डों को सेनेटाईज किया जा रहा है। 

जिसमें गत दिवस सोमवार को अमन गुप्ता के द्वारा स्वयं की निगरानी में और स्वयं के द्वारा विवेकानन्द कॉलोनी, न्यू शिव कॉलोनी, खारा कुआं, राजपुरा रोड़ आदि स्थानों पर निवासरत परिजनों के घरों को सेनेटाईज किया गया ताकि कोरोना संक्रमण से इन घरों को सुरक्षित रखा जा सके। इसके साथ ही यह सेनेटाईज का कार्य आगे भी निरंतर जारी रहेगा ताकि नगर के अन्य वार्डों को भी कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सेनेटाईज किया जा सके। युवा समाजसेवी अमन गुप्ता ने बताया कि मंगलम् संस्था अध्यक्ष के निर्देशन में यह सेनेटाईज का कार्य शुरू किया गया है जो धीरे-धीरे नगर के विभिन्न वार्डों तक पहुंचेगा ताकि हरेक वार्ड को सेनेटाईज कर उन्हें कोरेाना के फैलते संक्रमण से बचाया जा सके जिसमें स्वयं स्थानीय नागरिक भी अपना योगदान दे रहे है। 

बताना होगा कि लगातार शिवपुरी जिले सहित जिला मुख्यालय पर कोरेाना संक्रमण की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है और इन हालातों में जहां स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना गाईड लाईन को लेकर पालन करने का आह्वान किया गया है तो वहीं अब सेवाभावी लोग भी आगे आकर नगर को कोरोना से बचाव को लेकर जहां चिकित्सकीय उपकरण दान कर रहे है तो कहीं नगर को स्वयं की ओर से सेनेटाईज करने का कार्य भी शुरू कर किया गया जिसमें मंगलम् संस्था अध्यक्ष राकेश गुप्ता की यह अनूठी पहल है कि नगर का हरेक वार्ड सेनेटाईज हो इसके लिए उन्होंने कार्य शुरू कर दिया है। 

No comments:

Post a Comment