Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, May 8, 2021

मंत्री श्रीमती सिंधिया ने की पोहरी ब्लॉक में कोरोना की स्थिति की समीक्षा


आदिवासी बाहुल्य क्षेत्रों में जनजागरूकता के दिए निर्देश, मंत्री सुरेश धाकड़ से भी की चर्चा  

शिवपुरी-मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने आज पोहरी विकासखंड में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की। पोहरी विधायक और मंत्री सुरेश धाकड़ राठखेड़ा से भी चर्चा की। गूगल मीट के माध्यम से आयोजित बैठक में विकासखंड स्तरीय क्राइसिस समूह के सदस्य भी शामिल हुए। मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कहा है कि पोहरी में आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है जहां कोरोना महामारी के प्रति जन जागरूकता का अभाव है इसलिए इन क्षेत्रों में जन जागरूकता अभियान चलाएं। इसमें स्व सहायता समूह की महिलाओं की टीम को लगाया जाए।

 महिलाओं की टीम चिन्हित करें और वह भी पूरी सुरक्षा का ध्यान रखें। स्व सहायता समूह की टीम द्वारा लोगों को जागरूक किया जाए। इसके साथ ही जन अभियान परिषद के वालंटियर के माध्यम से भी लोगों को जागरूक करें। मंत्री श्रीमती सिंधिया ने भी अपील की है कि इसे टाइफाइड बीमारी ना समझें। अभी कोरोना महामारी का प्रकोप है। कोरोना से ग्रसित होने पर समय पर इलाज भी शुरू होना जरूरी है इसलिए सभी समय पर जानकारी दें और अपना कोरोना टेस्ट कराएं। उन्होंने कहा है कि टेस्ट कराने आ रहे लोगों को तत्काल मेडिकल किट भी प्रदान की जाए और लोगों को यह बताया जाए कि यह हानिकारक नहीं है इसका सेवन करें।

मंत्री श्रीमती सिंधिया ने समीक्षा करते हुए कहा कि जनपद स्तरीय कॉल सेंटर को भी सक्रिय रूप से काम करना है। कोरोना के मरीजों को और संदिग्ध लोगों को कॉल सेंटर के माध्यम से फोन करके उनसे स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली जाए। साथ ही उन्हें दवा का सेवन करने के लिए कहा जाए। मंत्री श्रीमती सिंधिया ने पोहरी में स्वास्थ्य केंद्रए कोविड केयर सेंटरए रेडए येलो और ग्रीन जोन वाले एरियाए एंबुलेंस की व्यवस्था आदि की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि रेड जोन वाले एरिया में सख्ती से कोरोना कफ्र्यू का पालन कराया जाये। अभी शादी समारोह को स्थगित किया जाये। 

एसडीएम  जेपी गुप्ता को  निर्देश देते हुए कहा है कि कोटवार के साथ बैठक करें और कोटवार की टीम को सक्रिय करें। उनसे स्थानीय स्तर की जानकारी प्राप्त करें। बैठक में पोहरी विधायक एवं मंत्री श्री सुरेश धाकड़ राठखेड़ा भी शामिल हुए। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में जनप्रतिनिधियों के माध्यम से जन जागरूकता का प्रयास किया जा रहा है। प्रशासन की टीम के साथ मिलकर काम किया जा रहा है। बैठक में प्रमुख सचिव श्रीमती दीप्ति गौड़ मुखर्जी, कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंहए पुलिस अधीक्षक श्री राजेश सिंह चंदेलए जिला पंचायत सीईओ श्री एचपी वर्माए पोहरी एसडीएम श्री जेपी गुप्ता सहित विकासखंड स्तरीय अन्य संबंधित अधिकारी शामिल हुए।

No comments:

Post a Comment