Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, May 28, 2021

संक्रमण को रोकने के लिए चलाया जा रहा हैं सफाई अभियान


स्वस्थ्य शिवपुरी स्वच्छ शिवपुरी का अभियान के तहत किया जा रहा सैनिटाईजेशन के साथ-साथ पाउडर का छिड़काव

शिवपुरी-शिवपुरी विधायक एवं कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के निर्देश अनुसार व जिलाधीश अक्षय कुमार सिंह के निर्देशन में शहर में लगातार स्वस्थ्य शिवपुरी एवं स्वच्छ शिवपुरी अभियान  के माध्यम से शहर के 39 वार्डों में साफ -सफाई के साथ-साथ सेनेटाईजर छिड़काव कराया जा रहा हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए जिलाधीश के मार्गदर्शन में स्वच्छता कर्मियों की 6 जॉनों में विभक्त करके टीमें गठित की गर्ई हैं।  कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के निर्देशन में नपा के प्रशासन कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह के द्वारा दिए गए निर्देशों के तहत नाला सफाई का यह कार्य नपा सीएमओ गोविन्द भार्गव एवं स्वच्छता निरीक्षक योगेश शर्मा के द्वारा नगर में कराया जा रहा है।

कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के निर्देशन में वर्षा ऋतु को देखते हुए शिवपुरी शहर में स्वच्छता का पखवाड़ा चलाया जा रहा हैं। जिसे 6 भागों में बांटा गया हैं जिसमें सफाई दरोगा को प्रतिदिन बाद चिन्हित कर उसमें सफाई, झाडू, नाली, की सफाई के साथ सैनिटाईजेशन के साथ-साथ पाउडर का छिड़काव कराया जा रहा हैं जिससे संक्रमण शहर में अधिक ना फैले एवं जिन बातों में संक्रमण आ देखें उन वादों में विशेष ध्यान रखकर सफाई का कार्य कराया जा रहा हैं। शहर के 39 वार्डों को स्वच्छता पखवाड़ा के तहत नगर पालिका परिषद शिवपुरी यह कार्य आगे भी जारी रहेगा। जिन वार्डों में साफ -सफाई नहीं हुई वह हमारे फोन नम्बर 07492232881 पर संपर्क कर सकते हैं। 

बारिश के मौसम को ध्यान में रखते हुए शहर सभी बड़े नालों की साफ -सफाई का अभियान बीते रोज प्रारंभ कर दिया गया ठंडी सड़क नाला वहीं जैन दूध डेयरी लुहारपुर पुलिया, पुराना बस स्टेण्ड सहित अन्य नाले की सफाई की जा रही हैं। इसी तरह शहर के अन्य नालों की साफ -सफाई कराई जाएगी। मंत्री के निर्देशन में शहर में लॉक डाउन के चलते ठीक से शहर को स्वच्छ कर सकते हैं क्योंकि अभी कोई भीड़भाड़ नहीं हैं और सफाई करने में स्वच्छताकर्मियों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आएगी। मंत्री राजे की बात को गंभीरता से लेते हुए नपा के स्वच्छता कर्मियों की टीम ने शहर छोटी-छोटी नालियों से लेकर शहर के वार्डों को स्वच्छ किया अब बड़े नाला सफाई नगरपालिका की जेसीबी मशीन और डंपर से चालू हो गए। जिससे शहर स्वच्छ होगा तो किसी भी प्रकार का कोई संक्रमण नहीं फैल सकेगा।

बारिश पहले हो नालों की सफाई

बारिश के पूर्व बड़े नालों की सफाई का काम चालू हो चुका है मंत्री राजे के अनुसार इसे अच्छे स्तर पर करना पड़ेगा। छोटी-छोटी नालियों गलियों की सफाई के साथ-साथ। नाला सफाई नगरपालिका की जेसीबी मशीन और डंपर से चालू हो कर दिया गया हैं और यह कार्य जल्द ही बारिश शुरू होने से पूर्व पूरा कर लिया जाएगा। जल्द ही शहर के सभी नालों की सफाई करा ली जाएगी।

ट्रेक्टर,फायर बिग्रेड एवं हेण्ड पंप से कर रहे कर्मचारी सेनेटाईजर का छिड़काव

शहर में इन दिनों संक्रमण को रोकने की दृष्टि से शहर के 39 वार्डो में सेनेटाईजर के छिड़काव नगर पालिका द्वारा ट्रेक्टर,फायर बिग्रेड एवं कर्मचारियों के माध्यम से हेण्ड पंप से माध्यम से छोटी गलियों में कराया जा रहा हैं, बारिश के मौसम में मच्छरों से भी नागरिकों को निजात मिल सके, वहीं बड़ी गलियों में फायर बिग्रेड एवं ट्रेक्टर के माध्यम से संपूर्ण शहर में छिड़काव का अभियान चला रखा हैं। इस कार्य में महत्वपूर्ण भूमिका जिलाधीश अक्षय कुमार सिंह नपा प्रशासक के रूप में निभा रहे हैं।

No comments:

Post a Comment