Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, May 22, 2021

विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने लिखा खाद्य मंत्री को पत्र, बताया शीघ्र वितरण होगा राशन



अप्रैल-मई 2021 का कंट्रोल दुकानों का शेष खाद्यान आवंटन किए जाने हेतु कार्यवाही प्रचलन में

शिवपुरी- अंचल के नागरिकों को खाद्यान्न आवंटन को लेकर कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने खाद्य विभाग के प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर अपै्रल-मई 2021 का कंट्रोल दुकानों के लिए शेष खाद्यान्न शीघ्र आवंटिन करने हेतु पत्र लिखा है और बताया है कि यह कार्यवाही प्रचलन में है जिस पर शीघ्र ही शेष आवंटन का खाद्यान्न मिलते ही इसका वितरण भी राशन दुकानों से शीघ्र होगा। 

इस संबंध में विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने अपने पत्र के माध्यम से खाद्य मंत्री को बताया कि जिले भर की अनेक शासकीय उचित मूल्य की दुकानों (कंट्रोल)पर माह अप्रैल और मई 2021 में प्रदेश स्तर से पर्याप्त खाद्यान आवंटित न होने की जानकारी प्राप्त हुई थी। इस संबंध में विगत दिवस प्रमुख सचिव खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोगता संरक्षण विभाग श्री किदवई को पत्र लिखकर इस विषय से अवगत कराते हुए उनसे दूरभाष पर चर्चा कर बकाया खाद्यान शिवपुरी जिले को शीघ्र आवंटित करने की बात की थी। 

इस पर प्रमुख सचिव श्री किदवई द्वारा इस विषय को गंभीरता से लेते हुए तुरंत 24 घंटे के अंदर कार्यवाही के निर्देश जारी किए हैं। उम्मीद है माह अप्रैल, मई के शेष आवंटन शीघ्र प्राप्त होगा। बता दें कि कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी अपने स्तर से आमजन के लिए शासन के द्वारा प्रदाय हरेक योजना का लाभ दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है और यही कारण है कि उन्हें जब शेष आवंटन का खाद्यान्न ना मिलने की सूचना मिली तब तत्काल उन्होंने खाद्य मंत्री व खाद्य सचिव को पत्र लिखकर इस ओर ध्यानाकर्षण किया था जिस पर उनके पत्र के जबाब में अब शीघ्र ही राशन दुकानों पर आवंटन होने के बाद राशन की व्यवस्था हो सकेगी।

1 comment: