Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, May 14, 2021

राज्यमंत्री राठखेड़ा ने किया पोहरी स्वास्थ्य केन्द्र में पाँच विस्तरीय आइसोलेशन वार्ड का शुभारंभ


गाँव-गांव में कोरोना कफ्र्यू का कढ़ाई से कराएं पालनए जल्द ही हम जीतेंगे : सुरेश राठखेड़ा

विधायक निधि से दिए गए 10 लाख रुपए की स्वास्थ्य सामग्री भी की स्टाफ  को सुपुर्द

शिवपुरी/पोहरी। शिवपुरी जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के ग्राफ को कम करने के लिए चाहे शासन हो या फिर प्रशासन सभी ने कमर कस ली है और इस संकट की घड़ी से जिले को उभारने के लिए कड़ी मशक्कत में जुटे हुए हैं। इसी क्रम में राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ राठखेड़ा भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में लगातार प्रयासरत हैं। आज राज्यमंत्री श्री राठखेड़ा द्वारा पोहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पाँच विस्तरीय आइसोलेशन वार्ड का शुभारंभ किया गया। उक्त आइसोलेशन वार्ड ऑक्सीजन से लेकर तमाम सुविधाओं से सुसज्जित है।

 इस मौके पर राज्यमंत्री श्री राठखेड़ा ने कहा कि जल्द ही अभी पोहरी विधानसभा के बैराड़ए सतनवाड़ाए छर्चए मगरौनी में भी आइसोलेशन वार्डों का शुभारंभ किया जाएगा जिससे लोगों को इलाज के लिए इधर.उधर नहीं भटकना पड़ेगा। श्री राठखेड़ा ने स्वास्थ्य स्टाफ को साफतौर पर निर्देशित किया कि कोविड.19 की जांचों में बढ़ोत्तरी की जाएए साथ ही पोहरी में मरीज को बेहतर से बेहतर उपचार देने की प्राथमिकता होना चाहिए। ज्यादा गंभीर हालत में ही मरीज को जिला चिकित्सालय में रैफर किया जाए। इसके अलावा इस मौके पर राज्यमंत्री श्री राठखेड़ा द्वारा अपनी विधायक निधि से स्वास्थ्य संबंधी सामग्री को विगत दिनों 10 लाख रुपए की सहायता राशि जारी की गई थी उक्त राशि से खरीदे गए मास्कए सेनेटाइजेशन मशीनए पीपीई किट आदि सामग्री को भी सौंपा।

 साथ ही उन्होंने कहा कि न ही सरकार के पास पैसों की कमी है और न हमारे पास इसलिए आप निश्चिंत होकर अपनी सेवाएं दें जितनी सुविधाओं की आवश्यकता होगी उसे मुहैया कराना हमारी जिम्मेदारी है। 

इस मौके पर उपस्थित प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों को निर्देशित किया कि आप गांव.गांव में कोरोना कफ्र्यू का सख्ती से पालन कराएंए इसमें ढील बर्दाश्त नहीं होगी। क्योंकि जिस प्रकार से आप और हम कोरोना से लड़ रहे हैं इसी प्रकार से आगे भी लड़ते रहे तो निश्चित तौर पर हम जीत हासिल करेंगे। इस मौके पर एसडीएम जेपी गुप्ता, एसडीओपी निरंजन सिंह राजपूत, डॉ.सुनील गुप्ता, तहसीलदार सतेन्द्र गुर्जर, थाना प्रभारी तिमेश छारी के साथ मेडीकल स्टाफ  व युवा नेता जीतू राठखेड़ा भी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment