Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, May 21, 2021

विजयाराजे सिंधिया ट्रस्ट ने अस्पताल को उपलब्ध कराए 600 इंजेक्शन


शिवपुरी।
कोरोना संक्रमण काल में जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीजों को रक्त का थक्का जमने के इंजेक्शन एलएमडब्ल्यूएच की उपलब्धता भले ही शासन की ओर से न्यूनतम उपलब्ध होए लेकिन राजमाता विजयाराजे सिंधिया चैरिटेबल ट्रस्ट ने कोरोना संक्रमित मरीज को उपचार देने पूरे 600 इंजेक्शन नि:शुल्क दिए है ताकि मरीजों को जीवनदान मिल सके।

दरअसल इन दिनों खून पतला करने वाले एलएमडब्ल्यूएच इंजेक्शन की शॉर्टेज है है और सिफारिशों के बाद भी मरीजों को यह इंजेक्शन उपलब्ध होने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गुरुवार को जिला चिकित्सालय में राजमाता विजयाराजे सिंधिया चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की पहल पर शिवपुरी जिला चिकित्सालय को उनके विशेष प्रयासों से पूरे 600 इंजेक्शन की खेप नि:शुल्क मिली है। जिससे कोविड भर्ती मरीजों को उपचार में सुविधा मिलेगी और वह खून का थक्का जमने की परेशानी का सामना नहीं करेंगे। 

जिला चिकित्सालय में इन इंजेक्शन की कमी नहीं रहेगी। ट्रस्ट से जुड़े संदीप जैन बताते हैं कि ट्रस्ट प्रमुख यशोधरा राजे सिंधिया की ओर से स्पष्ट निर्देश है कि दवा कितनी ही महंगी क्यों ना हो सीधी मरीज को उपलब्ध होनी चाहिए और इसके लिए वह अपने प्रयासों से आगराए इंदौर और दिल्ली से मरीजों के उपचार के लिए इसकी व्यवस्थाएं बनाने फाउंडेशन की और से जुटी है। जल्द ही ब्लैक फंगस के इंजेक्शन भी ट्रस्ट द्वारा उपलब्ध कराए जाएंगे।

No comments:

Post a Comment