Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, April 24, 2021

शिव योगा शिक्षा संस्थान ने मनाया पृथ्वी दिवस


शिवपुरी-
प्रकृति संरक्षण को लेकर ही हमें पृथ्वी दिवस मनाने की आज आवश्यकता हो रही है यदि समय रहते पेड़-पौधों को संरक्षित नहीं किया गया तो वह दिन भी दूर नहीं जब पृथ्वी का समूल नाश हो जाएगा, इसलिए आगे आओ और पेड़-पौधों को बचाकर उन्हें अधिक से अधिक संरक्षण प्रदान करें। उक्त उद्गार प्रकट किए शिव योगा शिक्षा संस्थान समिति के अध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह सेंगर ने जो स्थानीय मुक्तिधाम मार्ग पर स्थित शिव योग ध्यान केन्द्र परिसर में आयोजित पृथ्वी दिवस पर आयोजित वर्चुअल कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर आस्था प्रयास संस्था की अध्यक्षा श्रीमती मधु सेंगर ने भी इस वर्चुअल कार्यशाला में भाग लेकर पृथ्वी दिवस पर प्रकाश डालते हुए कि आज के समय में मनुष्य ही नहीं बल्कि कीट, जीव-जन्तु, प्राणी वायु यह प्रत्येक व्यक्ति और प्राणियों के लिए आवश्यक है यही कारण है कि आज पृथ्वी दिवस मनाते हुए हम संकल्तिप हों कि जब भी अपने जन्मदिवस या वर्षगांठ अथवा कोई भी सुअवसर आएगा उस समय एक पौधा ना केवल स्वयं रोपेंगें बल्कि अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगें तभी हम पृथ्वी दिवस को सार्थक कर सकेंगें।

इस अवसर पर संस्था के रमन सिंह, आजाद सिंह, रामअवतार लोधी, रमेश सिकरवार सहित अन्य संस्था पदाधिकारी व सदस्यों ने इस वर्चुअल कार्यक्रम में भाग लिया। अंत में आभार प्रदर्शन संस्था के वीरेन्द्र माथुर के द्वारा व्यक्त किया गया।

No comments:

Post a Comment