Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, April 9, 2021

कवि साहित्यकार गोविंदि अनुज का गजल संग्रह उम्र के यूं बिखर गए कतरे का विमोचन हुआ


शिवपुरी।
कवि साहित्यकार गोविंदि अनुज के गजल संग्रह उम्र के यूं बिखर गए कतरे एक कार्यक्रम में गुरुवार को विमोचन किया गया। इस मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला कार्यवाह राजेश भार्गव ने कहा कि साहित्य समाज का पथ प्रदर्शक है। हमें ऐसे साहित्य सृजन के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए जो समाज के विकास में योगदान दे सके।

वर्मा सदन कोर्ट रोड शिवपुरी पर आयोजित एक संक्षिप्त विमोचन समारोह में मुख्य अतिथि बाल कल्याण समिति सदस्य सरला वर्मा ने कहा कि साहित्य समाज का दर्पण है। साहित्य में समाज को परिवर्तित करने की शक्ति होती है। आज समाज में चारों ओर भूख, बेकारी, परेशानी, अराजकता का माहौल है। ऐसे में समाज को प्रेरणादायी और समाधानकारक साहित्य की आवश्यकता है। कवि साहित्यकार गोविंदि अनुज का यह गजल संग्रह श्उम्र के यूं बिखर गए कतरेष् ऐसी ही काव्य कृति है। 

इस मौके पर पूर्व विधायक प्रहलाद भारती ने इस नए गजल संग्रह के प्रकाशन के लिए साहित्यकार गोविन्दि अनुज को बधाई दी। राज्य कर्मचारी संघ के सक्रिय पदाधिकारी एवं प्रमुख समाज सेवी महेन्द्र श्रीवास्तव ने भी साहित्यकार गोविन्दि अनुज की साहित्यिक सक्रियता की सराहना की। कार्यक्रम की अध्यक्षता हम साथ-साथ हैं टीम की वरिष्ठ सदस्य सुषमा बंसल ने की। संचालन वरिष्ठ साहित्यकार और हास्य कवि राम पंडित तथा आभार प्रदर्शन गीत गोविन्दि साहित्यिक संस्था की सचिव प्रमिला सक्सेना ने व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment