Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, April 24, 2021

कोरोना संक्रमण को गंभीरता से लेते हुए कई परिवारों ने स्वेच्छा से स्थगित की शादियां


शहर की बेटी सुरभि ने कहा, कोरोना के बाद स्थिति सामान्य होने पर करेंगी शादी

शिवपुरी-जिले में अभी इसी माह में कई परिवारों में विवाह समारोह होना थे जिनकी तारीख भी तय हो गई थी परंतु कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण कई परिवारों ने जिला प्रशासन को आश्वस्त करते हुए स्वेच्छा से शादी स्थगित करने का निर्णय लिया है। इन परिवारों ने समाज में यह संदेश दिया है कि इस समय कोरोना महामारी की गंभीरता को समझना होगा और सभी को एकजुट होकर बचाव के प्रयास में सहभागिता करनी होगी। 

शिवपुरी शहर की निवासी सुरभि श्रीवास्तव की भी शादी इसी माह में 27 अप्रैल को होना तय थी परंतु सुरभि और उनके परिवार ने अभी शादी कैंसिल कर दी है और कहा कि वह स्थिति सामान्य हो जाने के बाद शादी करेंगी। अपनी शादी के लिए वह दूसरों की जान जोखिम में नहीं डाल सकती। इसके साथ ही सुरभि ने 10 हजार रुपए की राशि कोरोना राहत कोष में जरूरतमंदों की मदद के लिए दी है। इस प्रकार सुरभि ने आगे आकर समाज को संदेश दिया है।

कलेक्टर ने की जिलेवासियों से अपील

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने भी सभी से अपील की है कि कोरोना संक्रमण की चैन तोडऩे के लिए इस अभियान में सभी की सहभागिता जरूरी है। बचाव के लिए शासन-प्रशासन द्वारा हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। कई समाजसेवी व संगठन भी प्रशासन के साथ सहयोग कर रहें है। अभी कई परिवारों में शादी होना थी। लेकिन कई परिवार जागरूकता का परिचय देते हुए जनहित में स्वेच्छा से शादी समारोह स्थगित कर रहे हैं। इसी प्रकार सभी जागरूक नागरिक बनकर अपनी भूमिका निभाए और अपनी सुरक्षा का ध्यान रखें और अपने आसपास भी लोगों को सावधानी बरतने के लिए प्रेरित करें। मास्क अवश्य लगाएंए सोशल डिस्टेंस का पालन करें और कोरोना कफ्र्यू का पालन कराने में प्रशासन का सहयोग करें। अभी जिन परिवारों में शादी समारोह होना है वह कोरोना गाइड लाइन का पालन अनिवार्य रूप से करें।

No comments:

Post a Comment