Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, April 26, 2021

जिला अस्पताल में सीटी स्कैन के नाम पर होने वाला श्ल्क हो बंद, आमजन ने की मांग


शिवपुरी-
कोरोना काल चल रहा है और इस समय मरीज को सीटी स्कैन कराने की सख्त आवश्यकता है। वर्तमान परिवेश में जिला कलेक्टर से स्थानीय अंचलवासियों ने मांग की है कि जिला अस्ताल में होने वाली सीटी स्कैन के नाम पर लिया जाने वाला शुल्क मुक्त किया जाए यदि मुक्त ना हो तो कुछ रियायत देकर लोगों को सहुलियत प्रदान की जाए ताकि आमजन सीटी स्कैन कराकर अपने रोग के प्रति सचेत हो सके। 

इस दौरान सोशल मीडिया पर जारी संदेश के माध्यम से कलेक्टर अक्षय कुमार से अपील की गई है कि सरकारी अस्पताल में सीटी स्केन मरीजों से 3000 रुपए शुल्क लिया जा रहा है जबकि सरकारी पर्चे पर अगर मरीज को सीटी स्केन की आवश्यकता है तो क्या 3000 रुपये शुल्क बहुत अधिक नहीं है,

इन हालातों में माननीय से निवेदन है कि आम इंसान अत्यधिक परेशान है ऐसी महामारी के टेस्ट के लिए 3000 रुपये दर अत्यधिक है खासकर तब जब कोविड का इलाज कराने वाला मरीज अपने ही सरकारी हॉस्पिटल के पर्चे से यहाँ वहाँ भटकता हुआ जैसे तैसे अपना इलाज करवा रहा है और लंबी लाइन में लगने के बाद उसका नंबर आ रहा है और फिर भी उसके बाद सीटी स्कैन के लिए 3000 रुपये अदा कर रहा है। इसे या तो नि:शुल्क किया जाए या फिर आमजन को कुछ राहत प्रदान करने के लिए कोरोना काल में कुछ राहत शुल्क छूट में कमी कर प्रदाय की जावे।

No comments:

Post a Comment