Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, April 18, 2021

कोरोना कफ्र्यू के बीच प्रशासन व पुलिस की सतत मॉनीटिरिंग जारी, कोरोना कफ्र्यू में पान मसाला गोदाम पर पुलिस औचक कार्यवाही


फ्लैग मार्च निकाल पुलिस-प्रशासन कर रहा आमजन से कोरोना कफ्र्यू पालन का आह्वान

शिवपुरी- पुलिस प्रशासन के द्वारा लगातार जारी 5 दिनों के कोरोना कफ्र्यू का पालन कराने को लेकर स्वयं की सतत मॉनीटिंरिंग की जा रही है। यही कारण है कि लगातार दो दिनों से जिला प्रशासन के साथ-साथ पुलिस प्रशाासन द्वारा भी कोरोना की चैन तोडऩे को लेकर जारी कोरोना कफ्र्यू को सफल बनाया जा रहा है और इस दौरान फ्लैग मार्च निकालकर पुलिस प्रशासन द्वारा आमजन से भी कोरोना कफ्र्यू के नियमों का पालन करने का आह्वान किया जा रहा है। 

पुलिस के द्वारा माधवचौक  चौराहे पर माईक के माध्यम से राहगीरों व आमजन को सूचित किया जा रहा है कि कोरोना का फेज 02 गंभीर है ऐसे में कई पुलिसकर्मी स्वयं इस कोरोना की चपेट में आ चुके है और लगातार कहीं ना कहीं कोरोना के गंभीर परिणामों के कारण मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है इसलिए आमजन से अपील है कि वह घरों में ही रहें, सुरक्षित रहें, सोशल डिस्टेंस, मास्क और सेनेटाईज बार-बार जरूर करें ताकि कोरोना से बचाव हो सके। 

इसके अलावा स्वयं कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, एसडीएम अरविन्द वाजपेयी, एएसपी प्रवीण कुमार भूरिया, एसडीओपी सुधीर सिंह कुशवाह, सीएमएचओ डॉ.ए.एल.शर्मा, टीआई कोतवाली बादाम सिंह यादव, फिजीकल थाना प्रभारी कृपाल सिंह राठौड़, देहात थाना प्रभारी सुनील खेमरिया, यातायात प्रभारी रणवीर यादव, सूबेदार गायत्री इटौरिया, नीतू अवस्थी, प्रियंका घोष आदि पुलिस व प्रशासनिक अमला नगर के विभिन्न क्षेत्रों में माईक एनाउसमेंट के माध्यम से आमजन को कोरोना के प्रति जागरूक कर रहा है और भयावह परिणामों के बताकर आमजन को कोरोना बचाव के संबंध में जानकारी भी उपलब्ध करा रहा है ताकि हरेक व्यक्ति में अपने-अपने घरों में रहकर सुरक्षित रहें।

कोरोना कफ्र्यू का पालन कराने कोलारस एसडीएम ने की कार्रवाई  

शिवपुरी/कोलारस-मानीपुरा रोड पर गल्ला की दुकान खोलकर बिना मास्क मिले दुकानदार के खिलाफ  पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसके अलावा कोरोना कफ्र्यू में भी होटल खोलकर ग्राहक को बिठाकर खाना खिलाने पर एसडीएम कोलारस ने दो होटल सील करा दिए हैं।

जानकारी के अनुसार शहर के मानीपुरा रोड पर अंकित वैश्य पुत्र रामजीलाल वैश्य निवासी जगतपुर मानीपुरा रोड पर अपनी गल्ले की दुकान पर बिना मास्क लगाए मिला। दुकान के आगे बिना गोल घेरे और बिना सेनेटाइजर के संचालित कर रहा था। कोरोना कफ्र्यू में दुकान संचालित करने पर पुलिस ने कोलारस थाने में भादंसं 1860 की धारा 188, 269, 270 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है। मानीपुरा पर शर्मा होटल संचालित मिला और मास्क भी नहीं लगाया था। बिठाकर लोगों को भोजन खिलाया जा रहा था। इसी तरह गुरुकृपा भोजनालय भी खुला था और ग्राहक को बिठाकर खाना खिलाया जा रहा था। दोनों होटलों को सील करा दिया। वहीं सूचना मिली कि शिवहरे किराना स्टोर पर चोरी से सामान बेचा जा रहा है। यहां पान मसाला पाउच के दाम भी ज्यादा वसूले जा रहे थे इसलिए दुकान को सील करा दिया है।

कोरोना कफ्र्यू में पान मसाला  गोदाम पर पुलिस औचक कार्यवाही, पकड़ा डेढ़ लाख रूपये का मामल बरामद

शिवपुरी-कोरोना कफ्र्यू के बीच होने वाली कालाबाजारी को रोकने के लिए लगातार पुलिस के द्वारा कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में रविवार केा पुलिस को जरिए मुखबिर के सूचना मिली कि एमएम हॉस्पिटल के समीप नबाब साहब रोड़ पर अवैध रूप से पान मसाला की कालाबाजारी हो रही है। इस सूचना पर कोतवाली पुलिस ने कार्यवाही करते हुए दो पान मसाला विक्रेताओं को पकड़ा गया है और करीब डेढ़ लाख रूपये का पान मसाला भी बरामद करते हुए जब्ती में लिया है। थाना कोतवाली ने प्रकरण पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार पुलिस थाना कोतवाली को जरिए मुखबिर के सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र परिसर में अवैध रूप से पान मसाला की कालाबाजारी की जा रही है। इस सूचना पर रविवार को पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्यवाही की तो वहां देखा कि एक दुकान से पान मसाला की बिक्री की जा रही है जिस पर पान मसाला विक्रेताओं के यहां पुलिस की इस दबिश में डेढ़ लाख रूपये का पान मसाला बरामद करते हुए जब्ती में लिया है तो वहीं दो दुकान विक्रेताओं के विरूद्ध इस कार्यवाही को अंजाम दिया गया है। 

बताया गया है कि यातायत प्रभारी रणवीर यादव को यह जानकारी अपने मुखबिर तंत्र से मिली थी जिस पर उन्होंने पुलिस थाना केातवाली को सूचना दी और कोरोना कफ्र्यू के बीच पान मसाला गोदाम पर दबिश देकर दो आरोपियों को पकड़ते हुए इस कार्यवाही को अंजाम दिया। बताया गया है कि पान मसाला विक्रेताओं के द्वारा दोगने दामों में चोरी छुपे पान मसाला का विक्रय कर रहे है जिस पर पुलिस ने इन्हें पकड़ा और पुलिस ने दो आरोपियों को मौके से गिरफ्तार करते हुए माल बरामद किया है इस पान मसाला की बिक्री तलघर में बने गोदाम से की जा रही थी जिस पर चोरी छुपे दोगने गोदाम से पानमसाला के विक्रय होने की सूचना पुलिस को मिली और यह दबिश देकर कार्यवाही की गई।

लॉकडाउन का पालन कराने अनुविभागीय अधिकारियों ने किया भ्रमण

शिवपुरी-
जिले में कोरोना महामारी से बचाव के दृष्टिगत शुक्रवार की शाम 6 बजे से गुरुवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगाया गया है। कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह के निर्देशानुसार सभी अनुविभागों में एसडीएम द्वारा लॉकडाउन का पालन कराने के लिए भ्रमण कर निगरानी की जा रही है। एसडीएम अपनी टीम के साथ बाजार का भ्रमण कर व्यवस्थाएं देख रहे हैं। साथ ही लापरवाही करने वालों पर कार्यवाही भी की जा रही है। कोलारस बदरवास क्षेत्रों में कोरोना कफ्र्यू का पालन कराने के लिए एसडीएम कोलारस गणेश जायसवाल ने भ्रमण कर व्यवस्थाएं देखीं और बिना कारण घूमने वालों के विरुद्ध कार्यवाही की गई। उन्होंने बताया कि तीन दुकानों को सील किया गया तथा एक दुकान के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज की गई और जुर्माने की।

कोविड.19 के प्रसार को नियंत्रित करने एवं बचाव हेतु अधिकारी नियुक्त

शिवपुरी-कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अक्षय कुमार सिंह ने कोविड.19 महामारी के बढते संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए उसके प्रसार को नियंत्रित करने एवं बचाव हेतु नोडल अधिकारी एवं सहायक नोडल अधिकारियों को नियुक्त कर दायित्व सौंपे है। सौंपे गए दायित्वों के समन्वय हेतु जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एच.पी.वर्मा को नियुक्त किया गया है।

कंट्रोल रूम जिला पंचायत कार्यालय दूरभाष 07492.233249 के लिए नोडल अधिकारी अति.मुख्य कार्यपालन अधिकारी महेन्द्र कुमार जैन, सहायक नोडल अधिकारी के रूप में सहा.परियोजना अधिकारी राजेश गोयल, सहा.सांख्यिकी अधिकारी अनिल कपूर, जिला समन्वयक सत्यमूर्ति पाण्डेय, जिला तकनीकी अधिकारी अजय परिहार, कंट्रोल रूम व्यवस्था कलेक्ट्रेड दूरभाष 07492.233881 के लिए नोडल अधिकारी प्रभारी अधीक्षक भू.अभिलेख, सहाण्नोडल अधिकारी राजस्व निरीक्षक धीरज सिंह परिहार को नियुक्त किया है। संबंधित नोडल अधिकारी एवं सहायक नोडल अधिकारियों को कार्य सुविधा की दृष्टि से अपने अधीनस्थ कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए हैं।

जिला चिकित्सालय में नवनिर्मित ऑक्सीजन प्लांट के संचालन एवं देखरेख हेतु दल गठित

शिवपुरी-कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट श्री अक्षय कुमार सिंह ने कोविड.19 महामारी के बढते संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए जिला चिकित्सालय शिवपुरी में स्थापित नवनिर्मित ऑक्सीजन के संचालन एवं देखरेख हेतु दल गठित किया है। गठित दल में सहायक प्रबंधक उद्योग विभाग अजय तिवारी 9425764259, सहायक प्रबंधक उद्योग विभाग डी.के.गुप्ता 9340741207, खाद्य सुरक्षा अधिकारी आशुतोष मिश्रा 9926267948, खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्रीमति सविता सक्सेना 7999639857एवं इलैक्ट्रीशियन श्रीराम लाल कुशवाह 9425770224 शामिल है।

जिला चिकित्सालय में हैल्पडेस्क स्थापित कर अधिकारी एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई

शिवपुरी-कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कोविड.19 महामारी के बढते संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए नागरिकों, मरीजों के परिजनों की मदद हेतु जिला चिकित्सालय में हैल्पडेस्क की स्थापना की जाकर अधिकारी एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। उक्त हैल्पडेस्क का प्रभारी अधिकारी नायब तहसीलदार पवन चंदेलिया मो.9111746041 को नियुक्त किया गया है।

हैल्पडेस्क हेतु नियुक्त कर्मचारी तीन पालियों में अपनी ड्यूटी का निर्वहन करेंगे। जिसमें प्रथम पाली में सुबह 8 बजे से अपराह्न 4 बजे तक पर्यवेक्षक महिला बाल विकास सुश्री निवेदिता मिश्रा 8120287478, तहसील शिवपुरी के पटवारी अशोक वर्मा 9893824515 एवं एक महिला पुलिसकर्मी, द्वितीय पाली में दोपहर 04 बजे से रात्रि 12 बजे तक पर्यवेक्षक महिला बाल विकास श्रीमति रेखा श्रीवास्तव 9165333999, पटवारी शुभम शर्मा 8269296376 एवं एक महिला पुलिस कर्मी तथा तृतीय पाली में रात्रि 12 बजे से सुबह 08 बजे तक पर्यवेक्षक महिला बाल विकास श्रीमति मधु यादव 8871310675, पटवारी जगदीश राठौर 9755812210 एवं एक महिला पुलिस कर्मी शामिल है।

 उक्त दल वीडियो कॉलिंग के माध्यम से कोरोना पॉजीटिव मरीजों से चर्चा करेंगे एवं उनके दवारा बताई जाने वाली कठिनाईयों एवं समस्याओं का निराकरण करेंगे तथा आने वाले सभी मरीजों के परिजनों को पलंग की उपलब्धता संबंधी एवं पूछने पर अन्य जानकारी देंगे।

No comments:

Post a Comment