Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, April 20, 2021

गैस लीकेज होने से लगी आग, पड़ौसियों ने बुझाई आग, बड़ा हादसा टला


शिवपुरी
-शहर के वार्ड क्रं.17 लुधावली स्थित वैष्णवी पब्लिक स्कूल के समीप निवासरत एक परिवार के यहां एकाएक गैस सिलेण्डर की लीकेज ने तेज आग पकड़ ली और इस आगजनी की घटना में गृहस्थी का सामान सहित नगदी रूपये भी जलकर राख हो गए। हालांकि आसपड़ौस के लोगों ने पानी और गीते कपड़ों की बौछार कर आग पर नियंत्रण कर लिया अन्यथा किसी बड़े हादसे की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता था।

जानकारी के अनुसार शहर के वार्ड क्रं.17 लुधावली में निवासरत परमाल पाल जो कि वैष्णवी पब्लिक स्कूल के पास निवास करते है, परमाल पाल के यहां रोज की भांति रात्रि का भोजन तैयार करने के लिए उनके परिजनों द्वारा खाना बनाने की तैयारी की जा रही थी और तभी गैस चूल्हे पर चावल पकाने के लिए रखे गए थे कि कुछ देर बाद घर में एकाएक गैस सिलेण्डर से लीकेज होने के चलते आगजनी की घटना घट गई जिस पर घर में से आग की लपटें उठते देख आसपड़ौस के लोगों ने पानी और गीले कपड़ों से घर में लगी आग को बुझाने का प्रयास किया और कुछ देर बाद आग पर काबू पा लिया गया 

हालांकि इस आगजनी में पीडि़त परमाल पाल के अनुसार  घर में उसके कपड़े व अन्य घरेलू सामान रखा था जो कि जल कर राख हो गए। इस आगजनी में नगदी 5 हजार रूपये सहित बर्तन, गैस सिलेण्डर व कपड़े आदि जल गए। घटना को लेकर मौके पर स्थानीय निवासी सुघर सिंह पाल भी पहुंचे जिन्होनें इस आगजनी की घटना को लेकर चिंता व्यक्त की और पीडि़त परिवार के प्रति शासन-प्रशासन से मदद की गुहार लगाई। इस आगजनी में करीब 10 हजार रूपये का नुकसान होने का अंाकलन किया गया है।

No comments:

Post a Comment