Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, April 16, 2021

दिन भरा बंटा कोरोना, शाम को प्रशासन ने सम्हाला मोर्चा


कोरोना कफ्र्यू को लेकर पुलिस और प्रशासन का कोहराम, बंद कराए दुकानें और बाजार

मिलन मोबाईल की खुली दुकानों पर पहुंची टीम को देखकर दुकानदार के उड़े होश, कटा चालान

शिवपुरी-कोरोना क$फ्र्यू लागू होने के बाद भी लगातार शासन के नियमों की अव्हेलना करने वालो पर शासन को कोहराम मचता हुआ नजर आया। यही कारण रहा है कि जब शुक्रवार की सायं 6बजे तक बाजार बंद होने का आह्वान किया गया था तब दुकान बंद होने के बजाए शटर लगाकर दुकान के अंदर भी दुकान के कर्मचारियों के साथ दुकानदार स्वयं अपना व्यापार कर रहा था। इस सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और शहर के बीचों बीच संचालित दुकान पर कार्यवाही करते हुए 5 हजार रूपये का चालान काटा।

बताना होगा कि जिला प्रशासन के द्वारा शुक्रवार की सायं 6 बजे से गुरूवार की सुबह 6बजे तक का कोरोना कफ्र्यू घेाषित किया गया है और इसे लेकर अधिकांश दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर इस कफ्र्यू को अपना समर्थन भी दिया लेकिन कुछेक दुकानदार वह भी थे जो सरेआम दुकानें बंद कर उसकी शटर गिराने के बाद अपना कारोबार कर रहे थे। इसी क्रम में जब पुलिस व प्रशासन को सूचना मिली कि शहर के बीचों बीच मिलन मोबाईल की दुकान शटर गिराकर उसमें दुकान संचालक सहित कर्मचारी मौजूद है तब मौके पर पहुंचे प्रशासनिक दल ने दुकान की शटर खुलवाई तो देखा कि दुकान के अंदर भी व्यापार किया जा रहा था। 

इस पर प्रशासनिक टीम द्वारा कोरोना नियमों की अव्हेलना करने पर दुकान संचालक मिलन मोबाईल पर सीधे 5 हजार रूपये का फाईन करते हुए चालान काटा गया और दुकानदार को हिदायत देकर मौके पर ही दुकान में ताला डलवाया गया। इसके अतिरिक्त आज बाजार में कोरोना कफ्र्यू को लेकर लोगों की काफी भीड़ नजर आई जिसमें कोरोना परोसते हुए लोग सरेआम नजर आए। यहां प्रशासन की टीम ने भी कोरोना कफ्र्यू लागू होने तक किसी भी दुकानदार व आमजन को नहीं टोका और जिसका परिणाम रहा कि पूरे दिन लोगों की आवाजाही और खरीदारी होती रही। 

वहीं पांच दिनों के कोरेाना कफ्र्यू के लागू होने के बाद लोग अपने घरेलू सामान को लेकर स्टॉक में एकत्रित करते हुए नजर आए। ऐसे में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों के बीच शहर में लागू हुए कोरोना कफ्र्यू के दिन भी काफी संख्या में लोगों की भीड़ नजर आई और ऐसा प्रतीत हुआ जैसे लोग स्वयं ही एक-दूसरे को कोरोना जैसी वैश्विक महामारी परोस रहे हों। हालांकि सायं 6 बजे के बाद बाजार ने राहत की सांस ली और लोग अपने-अपने घरों में पहुंचकर सिमटकर रह गए बाबजूद इसके पुलिस व प्रशासनिक टीम बराबर अपनी नजर रखे हुए थे।

No comments:

Post a Comment