Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, April 18, 2021

इन्द्रप्रस्थ नगर व अंबेडकर कॉलोनी में पानी की पाइप लाइन फूटी, रोज हो रहां हजारों लीटर पानी बर्वाद


शिवपुरी
। गर्मियों के दिनों में पानी की एक-एक बूंद कितनी महत्वपूर्ण है यह हम सभी जानते हैं। जहां अन्य क्षेत्रों में पेयजल संकट अभी से गहरा गया है और लोग पानी की कट्टियां लेकर इधर-उधर जुगत लगाते देखे जा सकते हैं वहीं दूसरी और नपा की लापरवाही के कारण हजारों लीटर पानी रोजाना बर्वाद हो रहा है। जिसमें इन्द्रप्रस्थ नगर व अंबेडकर कॉलोनी में सिंध पेयजल जलावर्धन योजना की पाईप लाईन फूटने के कारण यहां हजारों गैलन पानी रोड़ पर ही बर्बाद हो गया। इस ओर नपा को ध्यान देने की जरूरत है।

ऐसा ही एक मामला पुरानी शिवपुरी क्षेत्र के अंबेडकर कॉलोनी और ग्वालियर वायपास स्थित इन्द्रप्रस्थ नगर का है। यहां लोगों को मड़ीखेड़ा की लाइन से कनेक्शन दिए गए लेकिन पाइन लाइन इतनी घटिया डाली कि आए दिन फूट रही है। स्टेडियम के बाउंड्री के पास से डाली गई पालप लाइन पिछले दो सप्ताह से फूटी डली हुई है। मामले को लेकर नपा के पेयजल प्रभारी सचिन चौहान से भी स्थानीय लोगों ने कई बार शिकायत की लेकिन लापरवाही के चलते पानी की लाइन को आज दिनांक तक ठीक नहीं किया है।

रोजाना हजारों लीटर पानी यूं ही बर्वाद हो रहा है। विभाग ने जिस अधिकारी को पेयजल की जिम्मेदारी सौंपी है उसके द्वारा इतनी बड़ी लापरवाही अपने पद के प्रति इमानदारी को नहीं दर्शाता है। जब जनता खुद फोन कर उन्हें फूटी पाइप के बारे में अवगत करा रहे है लेकिन उसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही तो इसे बड़ी लापरवाही ही कहा जाएगा।

No comments:

Post a Comment