Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, April 17, 2021

कोरोना कफ्र्यू में बाजार रहा बंद, पुलिस व प्रशासन की रही चौकस निगरानी



सुबह के समय बेबजह निकलने वालों को रोका, टोका और सायं को निकाला फ्लैग मार्च

शिवपुरी-कोरोना काल के इस युग में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन के द्वारा एहतियात के तौर आमजन की कोरोना से बचाव को लेकर 5 दिनों का कोरोना कफ्र्यू घोषित किया है। जिसकी शुरूआत शुक्रवार की सायं 6 बजे से शुरू होकर आगामी गुरूवार की सुबह 6 बजे तक यह कोरोना कफ्र्यू लागू रहेगा। जिला प्रशासन का प्रयास है कि कोरोना की चैन तोडऩे के लिए लोगों का घरों में होना आवश्यक है और कोरोना टीकाकरण में योगदान देने को लेकर इस कफ्र्यू में छूट दी गई है ताकि लोग कोरोना से बचाव करते हुए एक अेार जहां घरों में रहें तो दूसरी ओर 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति कोरोना टीकाकरण कराते हुए अपना कोरोना से बचाव कर सकें और अन्य लोगों को भी जागरूक कर सकें। 

इस दौरान कोरोना कफ्र्यू को लेकर जहां बाजार पूरी तरह से बंद रहा तो दूसरी ओर पुलिस व प्रशासन की भी चौकस निगरानी शहर भर में रही जहां पुलिस व प्रशासन के द्वारा शहर के विभिन्न स्थानों पर भ्रमण करते हुए हालातों का जायजा लिया गया। इसके अतिरिक्त सायं के समय पुलिस व प्रशासन के द्वारा मिलकर फ्लैग मार्च शहर के माधवचौक चौराहा से निकाला गया जो कोर्ट रोड़, अस्पताल चौराहा होकर कष्टमगेट, आर्य समाज रोड़, मिर्ची बाजार आदि होते हुए शहर के माधवचौक चौराहे   पर पहुंचकर संपन्न हुआ। इस दौरान पुलिस व प्रशासन के द्वारा आमजन को कोरोना से बचाव को लेकर जानकारी दी गई व कोरोना नियमों का पालन करते हुए कोरोना कफ्र्यू में योगदान देने पर भी बल दिया गया। 

इस दौरान एक ऑटो में आगे-आगे एनाउंसमेंट भी होता रहा।  इस कोरोना कफ्र्यू में जिला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, एसडीएम अरविन्द वाजेपयी, एसडीओपी सुधीर सिंह कुशवाह सहित टीआई कोतवाली बादाम सिंह यादव, फिजीकल थाना प्रभारी कृपाल सिंह राठौड़, देहात थाना प्रभारी सुनील खेमरिया, यातायात प्रभारी रणवीर यादव, सूबेदार गायत्री इटौरिया सहित तहसीलदार भूपेन्द्र सिंह कुशवाह सहित अन्य पुलिस बल शामिल रहा।

बेबजह घर से निकले लोगों के पुलिस ने काटे चालान

शहर में एक ओर जहां कोरोना कफ्र्यू लागू है तो वहीं दूसरी ओर बेबजह घर से निकले लोगों को पुलिस की चालानी कार्यवाही का सामना करना पड़ा। शहर के माधवचौक पर पुलिस के द्वारा नगर पालिका के माध्यम से बेबजह निकलने वाले लोगों को रोका गया और वाजिब कारण जानने के बाद उन्हें छोड़ा गया लेकिन कई ऐसे लोग जो घर से बिना कारण के ही बाहर निकले ऐसे दर्जनों लोगों को यहां चालानी कार्यवाही का सामना करना पड़ा और पुलिस ने चालान काटते हुए उन्हें कोरोना के नियमों का पालन करने की समझाईश भी दी ताकि वह 5 दिनों के लागू कोरोना कफ्र्यू का पालन करें और इस तरह होने वाली पुलिस कार्यवाही से भी बच सके। इस दौरान कई लोग बाजार में दवाई, जरूरी सामग्री, कोई परिजन तो कोई अपने किसी आवश्यक काम से घरों से बाहर निकलकर बाजार में आए जिनमें से अधिकांश लाोगों को उचित कारण जानने के बाद जाने दिया और बिना किसी कारण से निकले लोगों के मौके पर ही चालान काटे गए।

होटल ग्रीन व्यू के स्वीमिंग पूल में नहा रहे थे युवक, होटल मालिक व मैनेजर पर मामला दर्ज

कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाले होटल ग्रीन व्यू पर पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने की कार्रवाई की है। मिली जानकारी के अनुसार बीते रोज सुबह के समय जब पुलिस होटल ग्रीन व्यू पहुंची तो देखा कि होटल के स्वीमिंग पूल में दो लड़के नहा रहे हैं एवं होटल का स्टाफए मैनेजर तथा मालिक मास्क नहीं लगाए थे। जिस पर कोविड.19 के नियमों का उल्लंघन किया जा रहा था और कोरोना संक्रमण फैलाने का प्रयास किया जा रहा था। मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए होटल मालिकए मैनेजर सहित अन्य पर भादवि की धारा 188, 269 व 270 के तहत केस दर्ज विवेचना शुरू कर दी है।

लॉकडाउन के बाद भी खुली थी इलेक्ट्रॉनिक की दुकान, दो पर केस  

कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत पोहरी बस स्टैंड पर स्थित इलेक्ट्रॉनिक की दुकान पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए पाए जाने पर केस दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार कोतवाली प्रभारी बादामसिंह कलेक्टर के आदेश से प्राप्त कोरोना के दिशा.निर्देशों का पालन कराने के लिए शहर का भ्रमण कर रहे थे। इसी दौरान पोहरी बस स्टैंड के पास हनुमान कॉलोनी जब पुलिस पहुंची तो देखा कि इलेक्ट्रीकल्स की दुकान का मालिक नंदकिशोर झा व उसका भाई संतोष झा दुकान पर सामान बेच रहे थे एवं दुकान पर काफी भीड़ लगी थी जिसमें कई लोग मास्क नहीं लगाए थे। मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दुकान मालिक व उसके भाई पर विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

No comments:

Post a Comment