Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, April 22, 2021

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोड़ के द्वारा ग्रामीणजनों को किया जा रहा जागरूक




कोरोना पॉजीटिव मरीज की जानकारी मिलते ही रात में भी पहुंचाई जाती है चिकित्सा

शिवपुरी- कोरोनाकाल के समय में आमजन की सुरक्षा और ग्रामीणों को जागरूक करने का कार्य इन दिनों जिले के स्वास्थ्य केन्द्र खोड़ पर किया जा रहा है जहां प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोड़ के डॉ.अनुराग तिवारी के द्वारा करोरोना पॉजीटिव मरीजों की सेवा में कार्य किया जा रहा है। इस दौरान खोड़ से करीब 50 ग्रामीण क्षेत्र लगे हुए है जिनमें ग्रामीणों को कोरोना के प्रति सजग करने को लेकर कोरोना से बचाव के संबंध में ना केवल जानकारी दी जा रही है बल्कि कोरोना वैक्सीनेशन के प्रति भी ग्रामीणाों को जागरूक किया जा रहा है। 

ग्रामीणजन कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर सजग हों और 45 वर्ष से अधिक आयु के पुरूष व महिला भी वर्तमान समय में फैल रहे कोरोना को लेकर कोरोना का टीका स्वास्थ्य केन्द्र व आंगनबाड़ी केन्द्र पर लगने वाले शिविरों के माध्यम से कराऐं ताकि हरेक ग्रामीणजना वैक्सीनेशन कराकर कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से अपना व अपने परिवार का बचाव कर सके। इस अवसर पर खोड़ कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया समर्थक राजेश शर्मा बरेला के द्वारा भी ग्रामीणजनों को कोरोना की बीमारी के प्रति सजग किया जा रहा है और कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर ग्रामीणों से अपील भी की जा रही है कि वह अधिक से अधिक संख्या में अपना कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य कराऐं। 

यहां कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के निर्देश पर उनके समर्थक राजेश शर्मा बरेला सहित अन्य लोग ग्राम-ग्राम जाकर कोरोना वैक्सीनेशन कराने वालों के लिए घर-घर पहुंचकर जागरूक कर रहे है। इन हालातों में यदि डॉ.अनुराग तिवारी को अपने संबंधित स्वास्थ्य केन्द्र में यदि कोई ग्रामीणजन कोरोना पॉजीटिव होने की जानकारी लगती है तब तत्काल उसे डॉ.तिवारी अपने सहायक कम्पाउण्डर  एन.एस.राजपूत के साथ रात्रि के समय ही कोरोना पीडि़त का उपचार कर उसे चिकित्सा सुविधा मौके पर पहुंचकर दी जाती है।

No comments:

Post a Comment