Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, April 3, 2021

45 वर्ष से अधिक लोगों को लगने लगी कोरोना वैक्सीन तो हुआ स्टॉक खत्म


सोशल मीडिया के माध्यम से सीएम व सिंधिया सहित जिला प्रशासन को दी सूचना

शिवपुरी। एक ओर जहां 45 वर्ष से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य शुरू किए हुए अभी दो दिन ही नहीं हुए कि इस वैक्सीनेशन के अगले ही दिन कोरोना वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया। यह जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से शहर के जागरूक पटेल पार्क संयोजक अशोक अग्रवाल ने दी। इस दौरान वैक्सीनेशन होने के खत्म होने की जानकारी लगते ही शहर में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई। जैसे ही वेक्सीन खत्म हुई जागरूक लोग आगे आने लगे अशोक अग्रवाल ने सीएम शिवराज और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को ट्वीट किया तो इधर बीजेपी नेता धेर्यवर्धन शर्मा ने कलक्टर अक्षय से लेकर सीएमएचओ को वाट्सएप कर दिया। शर्मा ने वेक्सीन की बेहतर व्यवस्था का रोड मैप भी प्रशासन को सुझाया है। 

ट्वीट कर सीएम शिवराज व सिंधिया को दी जानकारी

पटेल पार्क संयोजक अशोक अग्रवाल के द्वारा जब जिला चिकित्सालय व मेडीकल कॉलेज में कोरोना वैक्सीनेशन का स्टॉक खत्म होने की जानकारी लगी तो तत्काल इस मामले की सूचना उन्होंने ट्विट्र के माध्यम से कलेक्टर को संज्ञान लेने की बात कही साथ ही शिवपुरी जिले में कोरोना वेक्सीन खत्म, लोग हो रहे परेशान, यंहा से वँहा भेजा जा रहा है, कहीं भी नही है वेक्सीन, जिला चिकित्सालय से भेजा कमलागंज, कमलागंज से मेडिकल कॉलेज कहीं भी नहीं है वेक्सीन, लोगों में आक्रोश, जिला टीकाकरण अधिकारी ने स्वीकारा, वेक्सीन हुई खत्म, उनका कहना है ऊपर से निर्देश है कि जब तक स्टॉक खत्म नही तब तक नही मिलेगी वेक्सीन। इस तरह का संदेश ट्विटर के माध्यम से दिया गया।

भाजपा नेता धैर्यवर्धन शर्मा ने लिखा पत्र, एडवाईजरी जारी करें

कलेक्टर और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को व्हाट्सअप पर पत्र लिखकर कोविड टीकाकरण की खबर पर एडवाइजरी जारी करने की माँग की। शिवपुरी मेडिकल कॉलेज मे जाकर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता पैनलिस्ट एवं प्रदेश कार्य समिति सदस्य धैर्यवर्धन ने  कोविड का टीका लगवा लिया। इस अवसर पर धैर्यवर्धन ने अपनी प्रतिक्रिया मे कहा कि कोई भी दिन हमारे लिए गुड तभी होता है जब उस दिन हम कोई नेक काम करें। उन्होंने बताया कि उनके मित्रों की टोली ने साथ में ही यह वैक्सीन संस्कार कराया। जो लोग टीका लगवाने मे रह गए उनको भी आग्रह करके भेज रहे हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता धैर्यवर्धन के अनुसार मेडिकल कॉलेज मे बिजली कटौती मे भी वहाँ का स्टॉफ  पूरी शिद्दत और मुस्कुराहट के साथ अपने मोबाइल से रजिस्ट्रेशन कर रहा था ताकि आगन्तुक नागरिको को वापिस न जाना।
 धैर्यवर्धन् ने सभी स्वास्थ्य कर्मचारियो का उनकी टेबल पर जाकर अभिनन्दन और धन्यवाद ज्ञापित किया है। 

उन्होंने यह भी कहा कि लाइट का प्रॉपर बैकअप न होने पर मैं इस सम्वन्ध मे मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता से जरूर पूछूंगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छुट्टी के दिनों मे भी टीकाकरण कार्य को जारी रखने के निर्देश दिए हैं फिर क्या शनिवार, क्या रविवार। अंबेडकर जयंती, गुडी पड़वा हो या अन्य कोई शासकीय अवकाश के दिनों मे भी अस्पताल जाइये और खुद को सुरक्षित कीजिये।पहले डोज के बाद दूसरा डोज अब 42 से 55 दिनों के अंदर लगेगा्र। दूसरा डोज लग जाने के बाद भी लगभग 45 दिनों तक विशेष बचाव करना होगा क्योंकि इतने दिनों मे ही शरीर मे कोरोना के विरुद्ध एंटीबॉडी तैयार हो पाती है। 

भाजपा नेता धैर्यवर्धन ने कहा कि बारिश के पहले के तीन महीने बेहद मह्त्वपूर्ण है। जब लोग इस महीने मे टीका लगवा लेंगे तब जाकर तीन महीने बाद वे सुरक्षा घेरे मे आ सकेंगे। उन्होंने कहा कि यह बहुत बड़ी बात है कि रिकॉर्ड समय मे वेक्सीन बनाकर अब तक कई करोड़ लोगों को लगाया जा चुका है। देश की जम्बो जनसंख्या को नि:शुल्क वेक्सीन के दायरे मे लाना उल्ल्ख्र्नीय और अभिनन्दन योग्य कदम है। उनके साथ खुशवन्त गौड़, कुलदीप भार्गव, राजेश मिश्रा, नरेश मिश्रा, रवि समाधिया आदि ने टीका लगवाया।

No comments:

Post a Comment