Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, April 10, 2021

सामाजिक दूरी हटी, महामारी बढ़ी, जागरुकता अभियान पीने का पानी भरने के स्थानों पर 2 गज दूरी के गोले बनवाए


शिवपुरी
। कोरोना वायरस को लेकर  दुनियाभर में हो रहे अध्ययनों से संकेत मिले हैं कि कोरोना महामारी के लंबे समय तक बने रहने के आसार हैं। शोधकर्ताओं का कहना है कि दुनियाभर में सिर्फ एक दौर की सामाजिक दूरी से काम नहीं चलेगा। हमें अगले दो साल के लिए बचाव के भी सब इंतजाम करने होंगे जो इसके लिए जरूरी है जिससे कि बढ़ते कोरॉना संक्रमण से ग्रामीणों की रक्षा की जा सके।  महामारी के प्रसार में एक अन्य बड़ा कारक मौसम है। 

शोधकर्ताओं का कहना है कि गर्म दिनों में वायरस धीमा हो जाता है। हालांकि इस साल वायरस की अतिसक्रियता के कारण गर्मी में भी बड़ी आबादी जोखिम में रहेगी। अधिक जानकारी देते हुए रवि गोयल  ने बताया कि संस्था 1 साल पहले से इन गांव में सामाजिक दूरी मास्क की अनिवार्यता एवं साबुन से बार.बार हाथों को धोने के बारे में लोगों को जागरूक किया था लेकिन कोरना को लेकर लोगों के व्यवहार में जो बदलाव आया है लोग मास्क का  नहीं कर रहे एवम् सामाजिक दूरी की कमी बहुत भारी पड़ रही है आज संस्था की सुपोषण सखी एवं न्यूट्रिशन चैंपियन सोनम शर्मा के नेतृत्व में ग्राम चिटोरी खुर्द, अमर खोआ एवम् चिटोरा गांव में सामाजिक दूरी, बहुत जरूरी मुहिम के तहत पीने के पानी भरने के स्थानों पर 2 गज दूरी के गोले बनवाएं एवं लोगों को सामाजिक दूरी बनाने का संदेश दिया एवं उनसे अपील करी की

 इस आदत को अपने व्यवहार में अपना लीजिए तो आप कॉरॉना संक्रमण से बच सकते ैंहै कुल मिलाकर शोधकर्ताओं ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि महामारी नियंत्रित करने के लिए 2 गज की सामाजिक दूरी ए जब भी घर से निकले मास्क पहन कर निकले एवं अपने हाथों को बार.बार सावर से अच्छी तरीके से धोते रहें जिससे कि संक्रमण की संभावना ना के बराबर हो। आज किए गए सामाजिक दूरी के जागरूकता कार्यक्रम में गांव की किशोरी बालिकाओं सुपोषण सखियां एवं खुशबू शर्मा, सोनम शर्मा, अलका यादव, जूही यादव, भूरी एवम् इंग्लिश आदिवासी ने सक्रिय सहयोग प्रदान किया।

No comments:

Post a Comment