Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, April 14, 2021

अम्बेडकर जंयती पर कोविड.19 टीकाकरण महोत्सव के समापन में मदकपुरा एवं बड़ोदी में 175 लोगो को लगा कोरेाना टीका


शिवपुरी
। स्वयं सेवी संस्था शक्तिशाली महिल संगठन, स्वास्थ विभाग, महिला बाल विकास विभाग एवं जनपद शिक्षा केन्द्र शिवपुरी के द्वारा संयुक्त रुप से आदिवासी बाहुल्य पिछड़े क्षेत्र मदकपुरा एवं बड़ौदी पर कोविड 19 टीकाकरण महोत्सव के समापन कार्यकम में दोनो जगह पर जिला टीकाकरण अधिकारी पहंचे एवं टीम के द्वारा आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में 175  लोगों को (45 वर्ष से अधिक उम्र के) जो बेक्सीन लगी उससे संतष्ट नजर आए। उन्होने अम्बेडकर जंयती के अवसर पर कहा कि शिवपुरी में कोविड-19 की दूसरी लहर में लोग बढ़ी तेजी से संक्रमित हो रहे है।

 प्रतिदिन कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है। यही कारण है कि  11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक टीका महोत्सव मनाने की बात कही थी जिसका की आज अम्बेडकर जयंती के अवसर पर आज अंन्तिम दिन है लेकिन कोविड-19 से बचाव के लिए जब भी घर से बाहर निकले मास्क अवश्य लगाए। दो गज की दूरी जरूर अपनाए और हाथ धोने पर जोर देने के साथ ही अगर आपको कोई भी लक्षण नजर आता है तो आप अपनी जांच अवश्य कराए। कार्यक्रम में शक्तिशाली महिला संगठन के रवि गोयल ने कहा कि उदासीनता से बड़ी समस्या। हमारे देश में 16 जनवरी 2021 से कोविड टीकाकरण प्रारंभ हुआ तथा प्रतिदिन कोविड संक्रमित लोगों की संख्या काफी घट गई जिससे लोग लापरवाह हो गए और कोविड-19 से बचाव के प्रोटोकॉल का पालन करना धीरे-धीरे समाप्त हो गया। 

यहां बताया गया कि कोई भी वैक्सीन किसी भी वायरस का उपचार नहीं होती बल्कि उसके प्रति सुरक्षा कवच देती है। अत अभी भी आप कोरोना संक्रमित हो सकते हैं और दूसरों को संक्रमित कर सकते है। मास्क अभी भी है जरूरी है। दोनो जगह टीकाकरण के कार्य को एएनएम रेखा रजक,रबीना यादव, निशा मांझी, श्रीमती मनीषा कबीर, पूनम अटोरिया, रचना पाल के साथ इस कार्य में पूर्ण सहयोग के लिए आशा कार्यकर्ता, सरवदी जाटव, पूजा लोधी, रेखा रजक, अनीता पाल, सुपोषण सखी नीलम प्रजापति, रचना लोधी, शक्तिशाली महिला संगठन के प्रमोद गोयल, पूजा शर्मा, साहव सिहं धाकड़, राकेश राजे, कमलेश कुश्वाह ने आन लाईन हितग्राहियों का पंजीयन किया।  

No comments:

Post a Comment