Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, April 17, 2021

कोविड.19 टीकाकरण अभियान में मदकपुरा एवं बड़ोदी में 168 लोगो को टीका लगा


शिवपुरी
। शिवपुरी जिले में कोरोना से लडऩे के लिए टीकाकरण अभियान बड़ी तेज गति से चलाया जा रहा है उसी के तहत आज बडोदी एवं मदक पुरा में 45 साल से ऊपर के लोगों के टीकाकरण कराया सुपोषण सखी श्रीमती रचना लोधी द्वारा घर घर जाकर लोगों को समझाइश दी की किसी भी प्रकार के तेज बुखार खांसी जुखाम एवम् शरीर में दर्द होना एदस्त लगनाए स्वाद चला जाना जैसे लक्षणों से जूझ रहे हैं तो अपनी जांच अवश्य कराएं और अपने घर में रहे बाहर ना निकले एवम्  मास्क लगा कर रहे और अपने छोटे बच्चों को संक्रमित होने से बचाएं। 

चूंकि पूरी दुनिया में कोरोना ने कोहराम मचा रखा है इसीलिए स्वयं सेवी संस्था शक्तिशाली महिल संगठनए स्वास्थ विभागए महिला बाल विकास विभाग एवं जनपद शिक्षा केन्द्र शिवपुरी के द्वारा संयुक्त रुप से आदिवासी बाहुल्य पिछ?े क्षेत्र मदकपुरा एवं ब?ौदी पर कोविड 19 टीकाकरण किया जिसमे टीम के द्वारा आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में 168  लोगों को ;45 वर्ष से अधिक उम्र केद्ध  बेक्सीन लगी ऑब्जरवेशन रूम में वॉलंटियर पूजा शर्मा के द्वारा लोगों को समझाया गया। 

दोनो जगह टीकाकरण के कार्य को एएनएम अंजूए आरती कबीर के साथ इस कार्य में पूर्ण सहयोग के लिए आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं में रजनी वर्मा एवम् रजनी सेन, आशा कार्यकर्ता सरवदी जाटव, पूजा लोधी, रेखा रजक, अनीता पाल, सुपोषण सखी नीलम प्रजापति, रचना लोधी, शक्तिशाली महिला संगठन से पूजा शर्मा, साहव सिहं धाकड, राकेश राजे ने सुबह 8 बजे से शाम 5ण्30 तक सहयोग किया। इस अवसर पर पर्यवेक्षक निवेदिता मिश्रा, डा संजय ऋषिश्वर एवं सुनील जैन ने टीम का मनोबल बढ़ाया।

No comments:

Post a Comment