Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, April 28, 2021

जिले को मिले 10 कंसन्ट्रेटर, कोरोना के उपचार में मिलेगी राहत


शिवपुरी
-खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया के सहयोग से जिले को 10 कंसन्ट्रेटर प्राप्त हुए हैं। जिनसे रोगियों के उपचार में सहायता प्राप्त होगी। यह कंसन्ट्रेटर ऑक्सीजन की कमी से पीडित कई रोगियों के उपचार में सहायक होंगे।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ए.एल.शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि शिवपुरी जिले में रोगियों के उपचार के लिए दवाएं, बैड की उपलब्धता, ऑक्सीजन की आपूर्ति निरंतर बनी रहे इसके लिए हर स्तर से सहायता ली जा रही है। इसी क्रम में जहां मेडिकल कॉलेज में आईशोलेशन में 30 बैड की संख्या बढ़ाई गई है। 

वहीं क्वारंटाइन सेंटरों में कोरोना रोगियों को भर्ती किया जा रहा है। शासकीय एवं जन सहयोग के क्वारंटाइन सेंटरों में मरीजों का उपचार चिकित्सकीय देख रेख में हो रहा है। जिले में बढ़ते कोरोना के ग्राफ पर लगाम कसने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग कोई कोर कसर नही छोडऩा चाहता है। इसके लिए लगातार कई प्रयास किए जा रहे हैं जिससे कोरोना के रोगियों का उपचार किया जा सके। 

इन्ही प्रयासों में रोगियों को ऑक्सीजन की आपूर्ति करना भी प्रमुख है। इसके लिए जहां ऑक्सीजन सिलेंडर मंगाए जा रहे हैं वहीं 10 कंसन्ट्रेटर जिले को प्राप्त हो गए हैं।

No comments:

Post a Comment