Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, April 20, 2021

गरीब मजदूर कारीगर के कोरोना पॉजिटिव होने पर घर पहुंचा रहे हैं 1 माह का खाद्यान्न राशन


शिवपुरी
-शहर में गरीब मजदूर कारीगर को निराश होने की जरूरत नहीं है, शिवपुरी शहर बैराड़, पोहरी में कोई मजदूर कोरोना पॉजिटिव आता है और उसके घर खाद्यान्न नहीं है तो उसके घर 1 महीने का राशन पहुंचाने की जवाबदारी राज रियल एस्टेट डेवलपर्स एवं राजेंद्र पिपलोदा व राजीव गुप्ता की है। 

यहां पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के निर्देश पर यह सेवा कार्य जारी है जिसमें जानकारी मिली कि शिवपुरी शहर के कृष्ण पुरम कॉलोनी में  हरिलाल लाल जैमिनी (बदला हुआ नाम)बीती 16 अप्रैल को कोरोनावायरस पॉजिटिव आया था जिसके वह मजदूरी कर बच्चों का लाल पोषण करता था, पॉजिटिव आने से घर की स्थिति बिगड़ गई उसकी धर्मपत्नी ने राज रियल डवलपर्स से जुड़े राजेन्द्र पिपलौदा के मोबाईल 9893681949 मोबाइल नंबर पर फोन किया जिस पर तत्काल 2 घंटे में इस कोरोना पॉजीटिव परिजन के किराए के घर में खाद्य सामग्री पहुंचाई गई, इस परिवार में दो ही सदस्य हैं।

 ऐसे में परिवार के लिए आवश्यक खाद्य सामग्री जिसमें 30 किलो आटा सर्वेदी गेहूं का, 4 किलो शक्कर, 3 किलो चावल, 2 किलो दाल तुवर की, उड़द की पोहा एक किलो, दो नहाने के लक्स साबुन, कपड़े धोने के चार घड़ी साबुन, 1 किलो सर्फ की थैली, चाय ढाई सौ ग्राम, नमकीन 1 किलो सेब, 6 बिस्कुट के पैकेट बच्ची के लिए, नमक 3 किलो, टूथ पेस्ट कॉलगेट 100 ग्राम का एक ब्रश, सरसों का तेल 200 ग्राम लगाने के लिए, अगरबत्ती एक पैकेट, 10 दिन की हरी सब्जी जिसमें 1 किलो टमाटर, आलू 3 किलो भट्टे, 1 किलो हरी मिर्ची, ढाई सौ ग्राम लौकी, एक किलो धनिया हरि सहित 100 रूपये दूध के लिए नगद दिए। 

इसके साथ ही राज रियल डवलपर्स के द्वारा आमजन से भी अपील की गई है कि अगर आपके शहर में अड़ोस पड़ोस में कोई गरीब व्यक्ति कोरोनावायरस है उसके घर खाने भोजन की या उसका चूल्हा नहीं जल रहा तो हमें तत्काल 9893681949 पर फोन करें हम उसे 2 घंटे में खाद्य सामग्री भेजेंगे। इस कार्य में वितरण करवाने में सहयोग धर्मेंद्र भारद्वाज, दीपक बागोदा कर रहे हैं। पीडि़त परिवार ने अपनी मुस्कान के जरिए इस सेवा कार्य के प्रति आभार प्रकट किया।

No comments:

Post a Comment