Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, March 23, 2021

शहरी क्षेत्रों में सायरन बजाकरए दो मिनट का मौन रखकर लोगों को दिया जागरूक का संदेश


जिले में कोरोना की रोकथाम के लिए विशेष जन-जागरूकता अभियान शुरू

शिवपुरी-शासन द्वारा जारी निर्देशों के परिपालन में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री अक्षय कुमार सिंह के मार्गदर्शन में शिवपुरी जिले में भी विशेष जागरूकता अभियान शुरू हुआ। शहर के माधवचैक चैराहे पर ठीक प्रात: 11 बजे दूर तक गूँजती शायरन की धुन के बीच जनप्रतिनिधिगणए वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी एवं आमजनों ने मास्क लगाकर एवं सोशल डिस्टेंसिंग के साथ खड़े होकर जिलेवासियों को मास्क लगाने एवं कोविड.19 के दिशानिर्देशों का पालन करने का संदेश दिया।

इसी अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम, पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एच.पी.वर्मा, प्रशासकीय अमले एवं जनप्रतिनिधियों, धार्मिक गुरूओं, पत्रकारगण, एनसीसी, एनएसएस, स्वयंसेवी संगठनों, स्व. सहायता समूह के सदस्य सहित आमजन उपस्थित थे।

इसी कड़ी में नगर क्षेत्र के चिन्हित स्थानों में आमजनों को मास्क के उपयोग हेतु जागरूक किया गया। मास्क न लगाने वाले लोगों को मास्क लगाने की समझाइश देते हुए मास्क का वितरण किया गया। आसपास की दुकानों के सामने अधिकारियों द्वारा गोल घेरे भी बनवाये गए। दुकानदारों को सलाह दी गई कि वे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपना कारोबार करें। साथ ही खुद भी मास्क लगाएं और ग्राहकों के भी लगवाएँ। इस दौरान मीडिया प्रतिनिधियों द्वारा भी रस्सी का उपयोग करने एवं दुकानों के अंदर और बाहर लोगों को रोककर वस्तु क्रय करने हेतु गोल घेरा बनाए जाने की समझाईस दी गई।

लोक निर्माण मंत्री श्री धाकड़ ने कोरोना के प्रति जागरूकता रैली में भाग लिया

मेरा मास्क मेरी सुरक्षा अभियान के अंतर्गत आज पोहरी में लोक निर्माण विभाग राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ ने मुख्यमंत्री की पहल पर कोरोना के खिलाफ प्रदेशव्यापी अभियान में भाग लिया। उन्होंने इस मौके पर एसडीएम जेपी गुप्ताए जनपद सीईओ सहित अन्य गणमान्य नागरिकों के साथ कोरोना के प्रति जागरूकता रैली में भाग लिया और दुकानों पर चूने से गोले बनावाकर लोगों को जागरूक किया। मंत्री श्री धाकड़ ने आमजनों से अपील है कि घर से निकलते समय मास्क अवश्य लगाएं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। साबुन या सैनिटाइजर से बार.बार हाथ साफ करें। भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों एवं कार्यक्रमों में जाने से बचें ताकि आप, आपका परिवार  कोविड.19 के संक्रमण से सुरक्षित  रहे।

No comments:

Post a Comment