Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, March 26, 2021

फ्यूजन माइक्रोफाइनेंस ने कोरोना वायरस से बचाव हेतु बाटें मास्क और हाइजीन किट


शिवपुरी
-फ्यूजन माइक्रोफाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा अंचल शिवपुरी के ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचकर वहां निवासरत आमजन को एक ओर जहां मास्क, सैनिटाइजर बांटे तो दूसरी ओर महिलाओं व युवतियों के लिए गंदगी से स्वच्छता रखने को लेकर सेनेटरी पैड का वितरण भी कया गया और बड़ी संख्या में सेनेटरी नैपकिन वितरित किए, वितरण के दौरान सोशल डिस्टन्सिंग को ध्यान में रखते हुए घर-घर जाकर ग्रामीण लोगो को किट बांटी गयी और प्रभावी रूप से इसका लाभ आमजन को दिलवाया गया। इस दौरान कंपनी के द्वारा अधिकांश मास्क, सेनटाईज एवं सेनेटरी पैड का वितरण ग्रामीण क्षेत्रों में किया गया ताकि लोगों को पूर्ण रूप से लाभ मिले। इस अवसर पर ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं में लक्ष्मी भटनागर भगवती भटनागर सहित फ्यूजन कंपनी के प्रमुख डिविजन हेड अनूप त्रिपाठी, ऐरिया हेड सौरभ पाडेय, शाखा प्रबंधक रघुवीर सिंह, सत्यदेव दुबे आदि मौजूद रहे।

इस दौरान मौजूद फ्यूजन कंपनी के प्रतिनिधियों ने ग्रामीण क्षेत्र के मास्क, सेनटाईज और सेनेटरी वितरण के इस प्रयास की सरहाना करते हुए लोगों को सामाजिक दूरी का पालन करने  को कहा और मास्क लगा कर ही घर से बहार निकलने की सलाह दी। साथ ही बताया कि फ्यूजन द्वारा मास्क और हाइजीन किट भारत के 16 राज्यों में वितरित किए जा रहे हैं, जिससे लगभग 3.80 लाख लोगों को लाभ और संक्रमण संबंधित जानकारी से जागरूक किया जा रहा हैं। हरियाणा, पंजाब, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु और ओडिशा के जिला अधिकारी कार्यालय व पुलिस विभाग में भी मास्क और सैनिटाइजर वितरित किये गए।  

कंपनी ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के दौरान ग्रामीण महिलाओं की आजीविका को समर्थन करने के लिए फ्यूजन ने करीब 2 लाख मास्क बनाने और 36,000 हाइजीन किट बनाने का कार्य प्रदान किया। फ्यूजन ने अपनी जिम्मेदारियों को केवल वित्तीय लेनदेन तक सीमित नही रखा है बल्कि यह अन्य सामाजिक गतिविधियों में भी कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सीएसआर)कार्यों के द्वारा अपना निरंतर योगदान देती आ रही है। इस मौके पर कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि फ्यूजन माइक्रोफाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से पंजीकृत एक गैर बैंकिंग वित्तीय संस्था है। फ्यूजन समाज के आर्थिक और सामाजिक रूप से वंचित वर्ग तथा दूर दराज के गांवों व कस्बों में रहने वाले आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के महिला उधमियों को ऋ ण प्रदान करती है।

No comments:

Post a Comment