Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, March 13, 2021

संकुल प्राचार्य सेंवढ़ा की अनुशंसा पर लापरवाह संस्था प्रमुखों का बीईओ द्वारा रोका गया वेतन



शिक्षकों की लापरवाही पर उठाया सख्त कदम

शिवपुरी-शासन के नियमों को दरकिनार कर लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों पर संकुल सेंवढ़ा के प्राचार्य उमेश करारे द्वारा सख्त कदम उठाया गया और अपने अधीनस्थ संकुल केन्द्रों के शिक्षकों का फरवरी माह का वेतन रोकने को लेकर बीईओ को पत्र लिखकर उचित मार्गदर्शन मांगा गया है ताकि वह संबंधित शिक्षकों के वेतन काटने के बाद उन्हें भविष्य में इस तरह की गलती ना करें और अपने कार्य के प्रति संवेदनशल करें।

इसलिए की गई कार्यवाही

उक्त कर्मचारियों का वेतन विधानसभा की जानकारी व मासिक शिक्षक उपस्थिति आदि समय पर उपलब्ध न करवाने के कारण संकुल सेवड़ा प्राचार्य उमेश करारे की अनुशंसा पर विकास खंड शिक्षा अधिकारी ब आहरण संवितरण अधिकारी मनोज निगम द्वारा माह फरवरी 2021 का वेतन रोका गया है।

कार्य के प्रति गंभीर है संकुल प्राचार्य, इसलिए उठाया पहली बार सख्त कदम

बता दें कि शास.उच्च.मा.वि. सेंवढ़ा के प्राचार्य उमेश करारे द्वारा पहली बार अपने सेवा कार्यकाल में अधीनस्थल संकुल के शिक्षकों के विरूद्ध बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया गया है वह भी इसलिए ताकि संकुल के शिक्षक अपने कार्य के प्रति जबाबदेह हो। हालांकि समय-समय पर निरीक्षण के दौरान भी संकुल के शिक्षकों को समझाईश भी दी जाती है कि वह समय पर शासन के नियमों का पालन कर अपने कार्य के प्रति ईमानदारी बरतें और लापरवाही ना बरतें लेकिन इस बार विधानसभा सत्र के दौरान शिक्षकों ने अपने उपस्थिति संबंधी जानकारी उपलब्ध नहीं कराई जिसे लेकर संकुल प्राचार्य ने सख्त कदम उठाते हुए इन शिक्षकों के विरूद्ध फरवरी माह का वेतन जारी नहीं करने की अनुशंसा की है।

इन संकुल शिक्षकों को जारी नहीं होगा फरवरी माह का वेतन

बीईओ को लिखे पत्र में संकुल प्राचार्य उमेश करारे ने बताया है कि किस प्रकार से उनके संकुल से जुड़े केन्द्रों के शिक्षकों ने अपनी लापरवाही बरती इसे लेकर वह गंभीर है और ऐसे सभी 13 शिक्षकों जो कि अपने उपस्थिति संबंधी जानकारी नहीं दी और अपने कर्तव्य से विमुख रहे उनके विरूद्ध सख्त कदम उठाते हुए वेतन रोकने की अनुशंसा की गई। इन शिक्षकों में एकीकृत शाला शा.मा.वि.कैरऊ के शिक्षक जगदीश प्रसाद वर्मा, शा.प्रा.वि. निरमानी के शिक्षक राजकुमार शर्मा, शा.प्रा.वि.भवेड़ की शिक्षक श्रीमती अलिशा लकड़ा, शा.प्रा.वि.बम्हारी के शिक्षक मंगल सिंह आदिवासी, शा.प्रा.वि.कोटका के शिक्षक मंगल सिंह आदिवासी, शा.प्रा.वि.मा.आदि.बस्ती भानगढ़ राजकुमार धाकड़, शा.प्रा.वि.बस्ती करसेना शेरसिंह रावत, शा.प्रा.वि.इंदरगढ़ तलैयापुरा के शिक्षक परमाल सिंह धाकड़, एकीकृत शा.प्रा.वि. गोपालपुर के शिक्षक ताराचंद बघेल, शा.प्रा.वि. आनंदपुरा के शिक्षक श्यामबल्लभ तिवारी, शा.प्रा.वि.इमलिया के शिक्षक देवीराम कन्नौजिया, शा.प्रा.वि.मजरानाढ़ के शिक्षक रामसेवक आस्कर, शा.प्रा.वि.खलारा की शिक्षिका श्रीमती उमा रघुवंशी, शा.प्रा.वि.बरखाड़ी की शिक्षिका श्रमीती कमलेश सेन व शा.प्रा.वि.गुनाया के शिक्षक राजाराम गुर्जर शामिल है जिनका फरवरी माह का वेतन जारी नहीं करने को लेकर संकुल प्राचार्य द्वारा बीईओ को पत्र लिखा गया है।

इनका कहना है-
फोटो-उमेश करारे प्राचार्य संकुल सेंवढ़ा
संकुल के अधीन प्राध्यापक व शिक्षकों को कार्य में लापरवाही बरतने को लेकर फरवरी माह का वेतन जारी ना किए जाने के संबंध में बीईओ को पत्र लिखा गया है ताकि प्राध्यापक व शिक्षक भविष्य में इस तरह की गलती ना करें।
उमेश करारे
प्राचार्य, शास.उच्च.मा.वि. संकुल सेंवढ़ा, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment