Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, March 22, 2021

इनरव्हील क्लब शिवपुरी ने मनाया इनरव्हील सप्ताह


शिवपुरी
-इनरव्हील क्लब शिवपुरी द्वारा इनरव्हील सप्ताह मनाया गया जिसमें सात दिनों में सात प्रोजेक्ट किए गए सप्ताह का प्रारम्भ शासकीय हाई स्कूल फिजिकल कॉलोनी की बालिकाओं को क्लब आईएसओ डॉ.सुनीता गौड़ द्वारा गुड टच बेड टच तथा नैतिक शिक्षा का व्याख्यान देकर किया गया तथा विद्यालय की कक्षा 9 और 10 की बालिकाओं को सेनेटरी नैपकिन वितरित किए गए।

 द्वितीय प्रोजेक्ट में क्लब की समस्त सदस्यों ने जिला चिकित्सालय पहुंचकर कोविड की वैक्सीन लगवाई। तृतीय प्रोजेक्ट के एतदर्थ एक निर्धन महिला को जीविकोपार्जन हेतु एक हाथ ठेला भेंट किया। चतुर्थ प्रोजेक्ट में एनएसएस के छात्र छात्राओं के शिविर में बच्चों के बौद्धिक विकास पर परिचर्चा की गई तथा फल और सब्जी विक्रेताओं को कपड़े के थैले वितरित किए गए। पांचवे प्रोजेक्ट में एनएसएस के छात्र छात्राओं के साथ पर्यावरण संरक्षण हेतु स्वच्छता अभियान प्रारंभ कर पेड़ पौधों के चहुं ओर रंग रोगन किया गया। 

छठे प्रोजेक्ट में एनएसएस, रोटरी क्लब तथा इनरव्हील क्लब के संयुक्त तत्वावधान में ग्राम करौंदी में स्वच्छता अभियान और जागरूकता के लिए एक रैली निकाली गई तथा इनरव्हील क्लब की ओर से ग्रामीणों को साबुन, टूथपेस्ट, बिस्किट और कपड़े के थैले वितरित किए गए, सप्ताह के अंतिम दिन क्लब कोर्डिनेटर दीप्ति त्रिवेदी ने एनएसएस की छात्राओं को पाक्सो एक्ट और गुड टच बेड टच विषय में जानकारी दी तथा एन एस एस के शिविर समापन समारोह में इनरव्हील क्लब का सम्मान किया गया। क्लब की समस्त गतिविधियों में क्लब अध्यक्ष कुसुम ओझा और सचिव भारती जैन ने महवपूर्ण भूमिका निभाई।

No comments:

Post a Comment