Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, March 23, 2021

आर्ट ऑफ लिविंग के हैप्पीनेस प्रोग्राम का हुआ समापन


प्रतिभागियों ने मानव सेवी कार्यों से की आनंद की अभिव्यक्ति

शिवपूरी। जीवन को कैसे शांत और आनंदमय बनाकर अपने जीवन के अनुभवों का एहसास हो और आनंदमय जीवन कैसे जिए इस विषय को लेकर पदम् विभूषित गुरुदेव श्री श्री रवि शंकर की संस्था आर्ट ऑफ लिविंग शिवपुरी परिवार के द्वारा बीते चार दिनों से आयोजित हैप्पीनेस प्रोग्राम का समापन गत दिवस हुआ। इस वर्कशॉप के माध्यम से माइंड मैनेजमेंट, लाइफ  स्किल, सुदर्शन क्रिया, पीस ऑफ माइंड, कंसंट्रेशन, फोकस ट्रिक्स, कॉन्फिडेंस ट्रिक्स, पब्लिक स्पीकिंग स्किल्स, टाइम मैनेजमेंट, योग और मेडिटेशन के साथ फिजिकल एंड मेंटल फिटनेस स्किल्स सिखाये गए। 

समापन के अवसर पर प्रशिक्षक एवं जिला मीडिया प्रभारी अम्बरीष खण्डेलवाल के मार्गदर्शन में प्रतिभागियों ने अलग-अलग टीमों में विभाजीत होकर शिवपुरी के विभिन्न हिस्सों में मास्क वितरिण एवं लोगो को मास्क पहनने के लिये जागरुक किया। प्रतिभागियों को सामाजिक रूप से जिम्मेदार बनाने और भीतर से प्रसन्न होकर शारिरिक एवं मानसिक स्वास्थ के लिए उन्हें प्रेरित करने को लेकर इस कार्यक्रम का उद्देश्य था। 

कार्यक्रम के समापन पर प्रशिक्षक अम्बरीष खंडेलवाल ने वालंटियर्स राम लखेरा, सूर्या पाठक, अमन धाकड़, अंकित खंडेलवाल, मनीषा जैन एवं अंशू खंडेलवाल की विशेष सेवा के लिए कृतज्ञता ज्ञापित की। इस दौरान आर्ट ऑफ लिविंग संस्था के द्वारा आमजन से कोविड-19 के नियमों का पालन करने का आग्रह किया गया और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संदेश मेरा मास्क मेरी सुरक्षा के तहत प्रत्येक व्यक्ति से मास्क लगाने की अपील भी की गई ताकि हरेक व्यक्ति कोरोना से अपना बचाव कर सके।

No comments:

Post a Comment