Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, March 22, 2021

जय माई मानव सेवा समिति द्वारा बी निगेटिव ब्लड देकर थैलेसीमिया पीडि़त की बचाई जान


पुलिस विभाग में सेवा प्रदाय करने वाले सीआईडी कर्मचारी ने रक्तदान कर पेश की अनूठी मिसाल

शिवपुरी- रक्तदाताओं को रक्तदान करने के लिए प्रेरित करना और ऐसे रक्तदाता जिनका रक्त निगेटिव होता है उन्हें सुरक्षित रखकर जरूरतमंद को रक्त उपलब्ध कराने का अनुकरणी कार्य रक्तदान करने वाली संस्था जय माई मानव सेवा समिति के द्वारा किया जाता है। इसी क्रम में जय माई मानव सेवा समिति के सदस्य रामनरेश चतुर्वेदी जो कि इनका बहुत ही ज्यादा रिजर्व बी-नेगेटिव ब्लड ग्रुप है।

रामनरेश चतुर्वेदी जो कि एसपी ऑफिस में सीआईडी के पद पर कार्यरत है और रामनरेश चतुर्वेदी ने अपना बी.नेगेटिव ब्लड ग्रुप 22 भी बार डोनेट किया है और हर बार इमरजेंसी में इनका ब्लड लगता है, जय माई मानव सेवा समिति शिवपुरी टीम ने एक बच्ची मुस्कान पाल जो कि थैलेसिमिया बीमारी से पीडि़त है मुस्कान को हर 15 दिन में ब्लड  लगवाने की जिम्मेदारी जय माई मानव सेवा समिति के अध्यक्ष अमित गोयल ओर उनकी पूरी टीम ने ले रखी है, मुस्कान पाल को 3 दिन से ब्लड बैंक में भी ब्लड नही मिल पा रहा था।

जिस पर संस्था के सहयोगी रक्तदाता रामनरेश चतुर्वेदी के अनुकरणीय रक्तदान करने के कार्य को सराहा गया कि उन्होंने जरूरतमंद को अपना रक्त देकर उसकी जान बचाई। इसे लेकर संस्था रक्तदाता श्री चतर्वेदी का धन्यवाद ज्ञापित करती है साथ ही जय माई मानव सेवा समिति शिवपुरी रक्तदान महादान मुस्कुराते हुये करो रक्तदान जिससे मिलेगा किसी को एक नया जीवनदान के आह्वान के साथ अन्य रक्तदाताओं को भी प्रोत्साहित करती है कि वह भी जरूरतमंदों के लिए रक्तदान अवश्य करें और संस्था से जुड़कर उसमें सहभागी बनें।

No comments:

Post a Comment