Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, March 19, 2021

रोको-टोको अभियान के तहत निकाली जागरूकता स्वच्छता रैली


एसडीएम, सूबेदार, नपा सीएमओ रहे मौजूद

शिवपुरी- शिवपुरी जिले में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर जिला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह के निर्देशन में जन-जन को कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए नगर पालिका के द्वारा स्वच्छता जागरूकता रैली निकाली गई। इस दौरान एसडीएम अरविन्द वाजपेयी, सूबेदार रणवीर यादव व नपा सीएमओ गोविन्द भार्गव के द्वारा शहर के पुराना बस स्टैण्ड परिसर से नपा के स्वच्छता वाहनों के द्वारा एक जागरूकता रैली निकाली गई।

 इस रैली के माध्यम से जन-जन को कोरोना को लेकर जागरूक किया गया और इस रैली के माध्यम से बताया गया कि किस प्रकार से स्वच्छता आवश्यक है क्योंकि बढ़ते कोरेाना की रोकथाम के लिए जन-जन को जागरूक होना होगा, चेहरे पर मास्क, दो गज की दूरी, सेनेटाईज की आवश्यकता यही वह बचाव है जिससे आमजन को कोरोना से अपना और दूसरों का बचाव कर सकता है इसलिए आवश्यक है कि शासन की गाईड लाईन के तहत कोरोना नियमों का पालन हरेक आमजन करें। इस दौरान एसडीएम अरविन्द वाजपेयी ने भी आमजन से कोरोना को लेकर जारी गाईड लाईन का पालन करने का आह्वान किया तो वहीं सूबेदार रणवीर यादव ने आमजनता से अपील की कि वह किसी भी रूप में घरों से निकलते वक्त बिना मास्क के ना निकलें अन्यथा पुलिस के द्वारा चालानी कार्यवाही का सामना करना पड़ सकता है, इसके अलावा रोको-टोको अभियान चलाया जा रहा है जिसमें लोगों से अपील की गई है कि वह इस अभियान को अपना समर्थन दें और स्वयं जागरूक होकर अन्य लोगों को भी जागरूक करते हुए कोरोना से बचाव करें। 

इसके साथ ही नपा सीएमओ गोविन्द भार्गव ने अपने संबोधन में नगर को स्वच्छ बनाए रखने में अपना योगदान देने की बात कही तो वहीं कोरोना को लेकर आमजन से अपील की कि वह कोरोना के हालातों में बिना मास्क के बाजार में नहीं निकलेंगें, जहां कहीं भी गंदगी नजर आए तत्काल नपा को सूचित करें ताकि नगर को साफ-स्वच्छ बनाया जा सके, आगामी स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर भी नपा सीएमओ ने आमजन से सहयोग करने की अपील की ताकि स्वच्छता सर्वेक्षण टीम को नगर शिवपुरी साफ-स्वच्छ नजर आए। इस अवसर पर नगर में पुराना बस स्टैण्ड से नपा के द्वारा कोरोना जागरूकता को लेकर वाहनों की जागरूकता रैली निकाली गई जो नगर के बस सटैण्ड, कोर्ट रोड़, माधवचौक होते हुए शहर के विभिन्न मार्र्गों से होकर नगर पालिका परिसर में पहुंचकर संपन्न हुई।

No comments:

Post a Comment