Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, March 23, 2021

पोहरी जनपद की ग्राम पंचायत धौरिया के ग्रामीणों ने लगाया रोजगार सहायक पर भ्रष्टाचार का आरोप


जनसुनवाई में आए आवेदकों के आरोप-शासन की योजनाओं का ग्रामीणों का लाभ दिलाने से पहले लेता है धन राशि

शिवपुरी/पोहरी-ग्रामीणों ने जनसुनवाई न होने के चलते जिला पंचायत के परियोजना अधिकारी को दिया शिकायती आवेदन इस आवेदन के माध्यम से ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत धौरिया मे रोजगार सहायक महेश धाकड़ द्वारा जमकर भ्रष्टाचार किया गया है और ग्राम पंचायत के जो भी काम हैं उन्हें ग्रमीण जाँवकार्ड धारियों से न कराते हुए मशीनों से कार्य करवाऐ गए हैं जबकि कोरोना के समय शासन के नियमों का पालन न करते हुए मशीनों का उपयोग किया गया है और ग्रामीण रोजगार के लिए परेशान हैं।

शिकायत में ग्रामीणजनों प्रकाश, केशव आदिवासी, अशोक, धर्मेंद्र, भारत, गिरवर निवासी ग्राम धौरिया ने बताया कि रोजगार सहायक महेश धाकड़ पर पूर्व में ग्रामीण हितग्राहियों के शौचालय न बनवाने के चलते जनपद सीईओ द्वारा एक नोटिस भी दिया गया था पर जनपद सीईओ ने कोई कार्यवाही नहीं की, अब इस रोजगार सहायक को ग्राम पंचायत धौरिया मे वित्तीय पावर भी दे दिऐ गए हैं जिससे इस रोजगार सहायक के होंसले और बुलंद हो गए हैं। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि रोजगार सहायक ने अपात्र लोगों को भी प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिला दिया गया है। 

खास बात यह है कि एक ग्रामीण के पास पहले से मुख्यमंत्री आवास था और अब प्रधानमंत्री आवास भी उसकी पत्नी के नाम दिला दिया गया है जबकि वह ग्रामीण हर प्रकार से संपन्न है। ग्रमीणों ने बताया कि धौरिया मे परेला वाली पहाड़ी पर कन्टूट्रेन्च र्निमाण कार्य का वर्क कोड 5696 दिनांक 30/09/2020 से दिनांक 24/12/2020 तक 7 मस्टर रोल पर फर्जी भुगतान होकर राशि 422560 रुपये तक आहरण हो चुकी है जबकि उक्त कार्य मौके पर हुआ ही नहीं है और जो गड्ढे पहाड़ी पर दर्शाऐ गये हैं वह गड्ढे दो बर्ष पूर्व के हैं। ग्रामीणों ने मांग की है कि ग्राम पंचायत धौरिया जनपद पंचायत पोहरी की उच्च स्तरीय जांच कराई जाये और दोषियों पर सख्त कार्यवाही की जाऐ।

No comments:

Post a Comment