Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, March 12, 2021

स्व.रामस्वरूप ग्वाल स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ शुभारंभ


पहले ही दिन में भोपाल और होशंगाबाद ने जीते अपने-अपने मैच, रविवार को होगा फायनल

शिवपुरी-क्रिकेट में हमेशा आगे रहकर रूचि रखने वाले और खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन कर जिला शिवपुरी की क्रिकेट टीम को शुजालपुर और अन्य स्थानों पर फायनल का विजेता बनाने में अहम योगदान देने वाले स्व.रामस्वरूप ग्वाल निवासी करैरा की पावन स्मृति में यादव(ग्वाल) समाज घोसीपुरा करैरा द्वारा तीन दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन 12 से 14 मार्च तक किया जा रहा है। जिसका शुभारंभ शुक्रवार 12 मार्च को किया गया जिसमें पहला मैच भोपाल व होशंगाबाद ने अपने-अपने मैच जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया।

 यहां भोपाल के नाम से बडऩगर कृष्णा क्लब की टीम ने अपनी पहली जीत दर्ज की और यहां बडऩगर की इस कृष्णा क्लब की टीम ने निर्धारित 10 ओवरों में 67 बनाए उन्हें यह स्कोर प्रतिद्वंदी झांसी की पूल ए टीम के द्वारा दिया गया जिसमें झांसी की टीम ने शुरूआती दौर में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन बाद के ओवरों में टीम लडख़ड़ा गई और महज 66 रन पर ही टीम आउट हो गई इसका जबाब देने उतरी भोपाल बडऩगर के नाम से कृष्णा क्लब ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट का पहला मैच जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया। 

इसके बाद दूसरा मैच झांसी पूल बी और बगबाड़ा होशंगाबाद की टीम के बीच खेला गया जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए बगबाड़ा की टीम ने 10 ओवरो में 106 रनों का स्कोर बनाकर झांसी की पूल बी टीम को मैदान में इस स्कोर को चैस करने के लिए उतारा जिसके जबाब में आखिरी मैच 6 गेंदों में ही 3 रन बनाने को लेकर कड़ा संघर्ष देखने को मिला जिसमें झांसी और बगबाड़ा की दोनों टीमों ने संघर्ष किया लेकिन इस संघर्षपूर्ण मुकाबले में आखिरकार बगबाड़ा की टीम ने बेहतरी गेंदबाजी करते हुए प्रतियोगिता का दूसरा मैच जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया। 

यहां विजयी व उपविजेता टीम को प्रशस्ति पत्र एवं शील्ड भेंट कर सम्मानित किया गया तो वहीं मैन ऑफ द मैच का पुरूस्कार राधेलाल रामसरकार रियार निवासी लुधावली शिवपुरी की ओर से प्रदाय किया गया। प्रतियोगिता का फायनल मुकाबला रविवार 14 मार्च को खेला जाएगा जिसमें दूर-दराज से समाज बन्धुजन कार्यक्रम में शामिल होकर खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन करेंगें।

3 comments: