Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, March 26, 2021

ब्राह्मण समाज ने नशा मुक्ति केन्द्र पर पहुँचकर युवाओं को नशे से दूर रहने के लिये किया प्रेरित


शिवपुरी
-नशा युवाओं के जीवन को वर्बाद कर उनके भविष्य को अंधकार की ओर ले जा रहा है वर्तमान में युवाओं में नशा एक फैशन की तरह फैल गया है। नशे की लत के कारण कई युवा काल के गाल में भी समा गये हैं। जिनके कई उदाहरण हाल ही में शिवपुरी शहर में देखने को मिले हैं। नशे के जाल में फंसे कई युवा नशा मुक्ति केन्द्र की ओर अग्रसर हुये हैं जो इस दुनिया से निकलकर अपना भविष्य उज्जवल करना चाहतें हैं वे युवा बधाई के पात्र हैं जिन्होने इच्छा शक्ति जाहिर की है और नशे के विरूद्ध इस लड़ाई मे चट्टान की तरह खड़े हो गये हैं। यह बात अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा सनातन के जिलाध्यक्ष पुरूषोत्तम कांत शर्मा ने प्रतिज्ञा नशा मुक्ति एवं पुनर्वास केन्द्र पर उपस्थित प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुये कही।

 नशे की इस लड़ाई में प्रतिज्ञा नशा मुक्ति एवं पुनर्वास केन्द्र के संचालक अगम तोमर, रोबिन शर्मा, राहुल यादव और अभिषेक यादव संयुक्त रूप से नशे के विरूद्ध इस लड़ाई में विगत सात वर्षों से मार्गदर्शक की भूमिका निभा रहे हैं। गत दिवस नशा छोडऩे के लिये प्रशिक्षण ले रहे युवाओं को ब्राह्मण समाज के विनोद मुदगल, प्रेमशंकर पाराशर, अरविन्द्र सरैया एवं राजकुमार सरैया ने भी अपने उद्बोधन में नशा छोड़ लक्ष्यपूर्ण नया जीवन व्यतीत करने के लिये प्रेरित किया तथा सभी का माल्यार्पण कर होंसला अफजाही की गई। 

कार्यक्रम का संचालन महावीर मुदगल द्वारा किया गया। पीडि़त युवाओं के प्रेरणास्त्रोत के रूप में अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा सनातन के डॉ.देवेन्द्र विरथरे, संतोष शर्मा, महेन्द्र शर्मा सिरसौद, हरगोविन्द शर्मा आदि उपस्थित थे। नशे के विरूद्ध इस लड़ाई में सूर्या मित्र मण्डल के सौरभ गुप्ता, गोविन्द ठाकुर, अंकुर चतुर्वेदी, अंश पुरी, अंकित भार्गव, अमन मुदगल, निकेतन शर्मा एवं आदर्श यादव आदि भी प्रतिज्ञा नशा मुक्ति एवं पुनर्वास केन्द्र के सहयोगी बने हुये हैं।

No comments:

Post a Comment