Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, March 17, 2021

छात्र-छात्राएं अपना लक्ष्य तय करे : पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल


सेटेल एकेडमी में आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम में एसपी ने दिए युवाओं को टिप्स

शिवपुरी- आज आधुनिकता का युग है लेकिन इसके बाबजूद भी शिक्षा के इस दौर में अध्यापन से जुड़े छात्र-छात्राऐं फेसबुक व्हाट्सएप को कम से कम उपयोग करें तथा अपने लक्ष्य को निर्धारित कर जीवन में निरंतर आगे बढ़ते रहें, कभी असफल होने पर नकारात्मक ना सोचे, निराश ना हो आगे बढ़े, बिना लक्ष्य के कोई भी कार्य पूर्ण नहीं है इसलिए पढ़ाई के साथ-साथ जीवन के स्वास्थ्य एवं अनुशासन पर विशेष ध्यान दिया जाए और लक्ष्य तय कर अध्यापन हो, इसका विशेष ध्यान रखें। उक्त उद्गार व्यक्त किए पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने जो स्थानीय स्टूडेंट सेटेल एकेडमी पर आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। 

इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ भाजपा नेत्री व समासजेवी श्रीमती उषा भार्गव ने की। इस दौरान एसपी श्री चंदेल ने युवा संवाद कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं के प्रश्नों के जवाब भी दिए जो कि विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे है। इस अवसर पर ग्रुप स्टूडेंट सेटेल अकैडमी संस्थान के संचालक अनिल वर्मा, सुनील धाकड़ ने युवाओं को विभिन्न जानकारियां उपलब्ध कराई और उनके अनुसार उसके साथ सावधानी बरतने की बात कही, 

उन्होंने कहा कि जीवन छात्र अनुसार अनुशासन में रहकर लक्ष्य को प्राप्त कर अपने माता-पिता का नाम रोशन करें। सोशल वर्कर संजय गुप्ता भी कार्यक्रम में मौजूद रहे जिन्होंने अपने विचार कार्यक्रम में दिए। कार्यक्रम का संचालन गौतम शर्मा ने किया और अंत में आभार भी व्यक्त किया। युवाओं के संवाद के पश्चात एकेडमी संचालक ने मुख्य अतिथि एसपी शिवपुरी एवं वरिष्ठ नेत्री उषा भार्गव का शॉल तथा श्रीफल देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर तत्पश्चात इस अवसर पर स्टूडेंट सेटेल एकेडमी के काफी संख्या में छात्र-छात्राएं एवं समस्त स्टाफ  मौजूद था।

No comments:

Post a Comment