Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, March 22, 2021

दलित संतराम की हत्या व प्रांत संगठन मंत्री पर हुए पथराव को लेकर हिन्दू जागरण मंच में रोष व्याप्त


संगठन के द्वारा दोषियों पर हत्या के प्रयास और रासुका लगाने की मांग, कार्यवाही नहीं होने पर प्रदेश भर में होगा उग्र प्रदर्शन

शिवपुरी-मप्र के विदिशा में दलित संतराम बाल्मीकि के हत्यारों और विश्व हिन्दू परिषद के प्रांत संगठन मंत्री खगेन्द्र भार्गव पर हुए जानलेवा हमले को लेकर हिन्दू जागरण मंच संगठन में रोष व्याप्त है इसे लेकर स्थानीय लुहारपुरा स्थित संगठन के स्वावलंबन प्रमुख मनोज शर्मा के निवास पर आयोजित पत्रकारवार्ता में संगठन के विभाग महामंत्री विनोद शर्मा व हिन्दू जागरण मंच के जिला महामंत्री शशांक चौहान, प्रचार मंत्री अन्नू श्रीधर ने उपरोक्त घटना को लेकर रोष प्रकट किया है साथ ही दोषियों के खिलाफ उचित कार्यवाही ना होने को लेकर चेतावनी भी दी हैकि इस मामले में प्रांत संगठन मंत्री पर हुए हमले को लेकर दोषियों के विरूद्ध धारा 307 एवं रासुका की कार्यवाही की जाए वहीं दलित के फरार शेष हत्यारों को भी शीघ्र गिरफ्तार किया जाए अन्यथा संपूर्ण प्रदेश भर में समाज के साथ मिलकर हिन्दू जागरण मंच द्वारा उग्र धरना प्रदर्शन को बाध्य होना पड़ेगा।

प्रेसवार्ता के माध्यम से हिन्दू जागरण मंच के विभाग महामंत्री विनोद शर्मा, स्वावलंबन प्रमुख मनोज शर्मा, जिला महामंत्री शशांक चौहान ने संयुक्त रूप से बताया कि मध्यप्रदेश एवं पूरे देश में लगातार यह देखने में आया है कि सोची समझी साजिश के तहत मुस्लिम समुदाय के द्वारा अनुसूचित जाति के समाजजनों को जय भीम जय मीम के नारों से पहले बरगलाया गया एवं दलित महिलाओं एवं बालिकाओं के साथ शारीरिक शोषण आर्थिक शोषण एवं ब्लैक मेलिंग जैसे अपराध और प्रमुख रूप से लव जिहाद के प्रकरण तेजी से बढ़ रहे हैं। जिससे कहीं ना कहीं पूरा हिंदू समाज आहत है क्योंकि दलित समाज का हर एक व्यक्ति हिन्दू समाज का अभिन्न अंग है। 

मुस्लिमो द्वारा लगातार दलितों की निर्मम हत्याएं प्रदेश में लगातार बढ़ रही है। चाहे वह धन प्रसाद जी अहिरवार की निर्ममता से हुई हत्या हो या हाल ही में लटेरी विदिशा में दलित समाजसेवी संतराम जी वाल्मीकि की हत्या किया जाना हो, यह एक बहुत ही गंभीर और चिंताजनक विषय है। हम सम्रग हिन्दू समाज इन घटनाओं से बहुत ज्यादा आहत और आक्रोशित हैं और हम सब मिल कर अपने दलित भाइयों पर हो रहे मुस्लिम आक्रांताओं के अत्याचारों को पूरे देश और दुनिया के सामने लाकर उनके जय भीम जय मीम की असलियत से अवगत करवाते हुए आपसे भारी मन से आग्रह करते हैं कि समाजसेवी संतराम जी वाल्मीकि के हत्यारों को और इस हत्या के पीछे छुपे सभी षड्यंत्रकारियों को तुरंत गिरफ्तार कर फांसी की सजा दी जाए। एवं इस प्रकार की घटनाओं की पूरे प्रदेश एवं देश में पुनरावृत्ति ना हो ऐसी चिंता की जाना चाहिए।

शिवपुरी में भी मस्जिद की दुकानों लेकर की गई शिकायत पर कार्यवाही अब तक नहीं

लैंड जिहाद को लेकर हिन्दू जागरण मंच के स्वावलंबन प्रमुख मनोज शर्मा सहित हिन्दूवादी संगठनों के द्वारा शिवपुरी में भी झांसी रोड़ स्थित मस्जिद के बाहर बनाई गई दुकानों को लेकर कार्यवाही की मांग की गई थी और इस मामले में प्रशासन द्वारा इन दुकानों के अवैध निर्माण को लेकर संबंधितों पर करीब 4लाख रूपये का जुर्माना भी लगाया गया था साथ ही मामले में मस्जिद की पूरी भूमि की जांच को लेकर मांग की गई थी लेकिन अब तक शिवपुरी में इस मामले को लेकर कोई भी कदम जिला प्रशासन द्वारा नहीं उठाया गया। इसे लेकर भी हिन्दू जागरण मंच में रोष व्याप्त रहा और इसके लिए उन्होंने शासन-प्रशासन को ही दोषी माना जिसे लेकर आज भी यह मामला शांत पड़ा हुआ है।

लंैंड जिहाद को लेकर संतराम ने की थी विभाग को शिकायत

प्रेसवार्ता में बताया गया कि हत्या का शिकार हुए संतराम धौलपुरिया द्वारा कई बार संबंधित क्षेत्र के वन विभाग के अधिकारियों को और प्रशासनिक अधिकारियों को लिखित व व्यक्तिगत रूप से संपर्क कर लैंड जिहाद कब्जे को लेकर शिकायत की जा रही थी लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा लैंड जेहाद करने वाले लोगों के विरुद्ध कार्यवाही नहीं की गई और इसी कारण इनका लगातार हौसला बढ़ता गया और उन्होंने सुनियोजित ढंग से संतराम धौलपुरिया की 18 मार्च 2021 को हत्या कर दी। इस हत्या के पूरे मामले में हत्यारों के साथ साथ वन विभाग और राजस्व विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों की भी जांच होनी चाहिए ताकि इनकी संलिप्तता  सार्वजनिक हो सके। हालांकि संतराम धौलपुरिया के हत्या के मुख्य आरोपियो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है लेकिन हिंदू जागरण मंच मध्य भारत प्रांत मध्यप्रदेश शासन से यह मांग करता है कि  इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाए ताकि शीघ्र सुनवाई हो सके और हत्यारों को फांसी की सजा हो सके।      

विदिशा जिले की मस्जिद लैंड जिहाद का है केन्द्र बिन्दु, अधिकारियों को हटाया जाकर हो मामले की जांच

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले की मस्जिद प्रदेशभर में लैंड जिहाद, लव जिहाद संचालित करने का एक बड़ा केंद्र बनी हुई है यहां पूर्व में भी कई बार पाकिस्तान के झंडे मिले हैं यहां की मस्जिदों से पाकिस्तान और आतंकवादियों से जुड़े होने के सूत्र भी मीडिया के माध्यम से सार्वजनिक होते रहे लेकिन सरकार और प्रशासनिक अधिकारियों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। यही हालात रहे तो मध्य प्रदेश को देश में आतंकवाद का केंद्र बनने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। इस हत्याकांड का मुख्य कारण वन विभाग की भूमि पर अवैध कब्जा है अत: वन विभाग के डीएफओ आदर्श श्रीवास्तव, एसडीओ धर्मेंद्र कुमार भदौरिया, रेंजर संतोष दुबे को तत्काल सेवा से मुक्त कर एक संयुक्त टीम मध्य प्रदेश स्तर पर बनाई जाए। जिसमें राजस्व वन विभाग और सामान्य प्रशासन के अधिकारी जांच करेंगे तो इस हत्याकांड के साथ अरबों रुपए की शासकीय भूमि को तत्काल मुक्त कराएं, साथ ही जो लोग इस घटनाक्रम में शामिल हैं। उन सब पर कठोरतम कानूनी कार्यवाही की जाए।  

No comments:

Post a Comment