Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, March 18, 2021

पुलिस के कार्यवाहक प्रधान आरक्षक का पदभार गृहण करने वाले 60 कर्मचारियों को दिया गया विवेचना संबंधी प्रशिक्षण


शिवपुरी
-पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा पुलिस लाइन स्थित कम्युनिटी हॉल में आयोजित विवेचना अनुसंधान प्रशिक्षण कार्यक्रम में 60 कार्यवाहक प्रधान आरक्षकों को बताया कि अपराधियों को पकडऩे के लिए अपराधों की विवेचना और उसके बारे में साक्ष्य संकलन की प्रक्रिया की समझ बहुत आवश्यक होती है इसके बारे में जानकारी देने के लिए ही आज उक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

उन्होंने कहा कि नई जिम्मेदारियों को सभी पदोन्नत कार्यवाहक प्रधान आरक्षक पूरी मेहनत और लगन के साथ निभाए ताकि पुलिस के प्रति आमजन में अधिक विश्वास बढ़े। जिला शिवपुरी में हाल ही में पदोन्नत हुए 120 कार्यवाहक प्रधान आरक्षकों में से 60 प्रधान आरक्षकों को विवेचना व अनुसंधान का दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस दौरान आईपीसी, दंड प्रक्रिया संहिता, साक्ष्य अधिनियम महिलाओं पर घटित अपराधों के प्रकारों की विवेचना के बारे में कार्यवाहक प्रधान आरक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, डीएसपी ऐजेके दीपक तोमर, जिला वैज्ञानिक अधिकारी आर.एस.बरहदिया, रक्षित निरीक्षक भारत सिंह यादव, थाना प्रभारी देहात निरी.सुनील खेमरिया एवं प्रशिक्षण लेने वाले 60 कार्यवाहक प्रधानआरक्षक मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment