Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, March 13, 2021

आबकारी विभाग ने कंजरों के डेरों पर की कार्यवाही, 52 लीटर कच्ची शराब सहित 3200 किलो लहान किया नष्ट


शिवपुरी
-अवैध रूप से कच्ची शराब के कारोबार को ध्वस्त करने के लिए जिला आबकारी विभाग के वृत्त पिछोर के द्वारा कंजरों के डेरों पर पहुंचकर कार्यवाही को अंजाम दिया गया है। यह कार्यवाही जिला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह के निर्देशन में जिला आबकारी अधिकारी वीरेन्द्र सिंह के निर्देशानुसार की गई जिसमें वृत्त पिछोर के द्वारा अवैध रूप से 52 लीटर हाथ भट्टी कच्ची शराब व 52 किलो गुढ़ लहान बनाई जाने वाली सामग्री को मौके पर ही नष्ट किया गया।

आबकारी विभाग द्वारा की गई इस कार्यवाही के संबंध में जानकारी देते हुए अति.आबकारी अधिकारी जे.एस.राणा ने बताया कि जिला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह के नेतृत्व में जिला आबकारी अधिकारी वीरेंद्र सिंह धाकड़ के निर्देशानुसार अवैध मदिरा विक्रय की सूचना पर शुक्रवार के रोज पिछोर वृत्त प्रभारी संजय वर्मा आबकारी उपनिरीक्षक द्वारा वृत्त पिछोर में ग्राम बामोरकला, सिलपुरा, बड़ी मुहारी कंजर डेरो पर दबिश देकर मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 34(1) के कुल 04 प्रकरण पंजीबद्ध कर कुल 52 लीटर हाथ भट्टी मदिरा और 3200 किलो गुढ़ लहान और मदिरा बनाने की भट्टियां और अन्य सामान मौके पर नष्ट किया गया।

उक्त समान की कुल कीमत लगभग 145000 रुपये आंकी गयी। उक्त कार्यवाही में नीरज त्रिवेदी आबकारी उप निरीक्षक एवं मुख्य आरक्षक, आरक्षक, नगर सैनिक का सराहनीय सहयोग रहा। आबकारी द्वारा लगातार की जा रही कार्यवाहियों से अवैध मदिरा का व्यवसाय करने वालो में हड़कंप मचा हुआ है और यह कार्यवाहियां आगे भी इसी तरह होते रहेंगी जहां अवैध शराब के होने की सूचना पर तुरंत कार्यवाही की जाएगी।

No comments:

Post a Comment