Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, March 22, 2021

सीएमओ सौरभ गौड़ द्वारा संबल योजना हितग्राही को प्रदाय की 4 लाख रूपये की अनुग्रह राशि


शिवपुरी
- मध्यप्रदेश शासन की महत्वाकांक्षी संबल योजना योजना से जुड़े हितग्राही की आकस्मिक मृत्यु को लेकर उसे संबल योजना के तहत अनुग्रह सहायता राशि का चैक बदरवास नगर पंचायत के सीएमओ सौरभ गौड़ द्वारा हितग्राही के परिजन को प्रदाय किया गया।

सीएमओ सौरभ गौड़ द्वारा बताया गया कि संबल योजना को लेकर हितग्राही सावित्री केवट निवासी बदरवास नगर की सर्पदंश के चलते आकस्मिक मृत्यु हो गई थी जिसे लेकर सावित्री केवट के पति रामबली केवट द्वारा इस आकस्मिक मृत्यु पर संबल योजना का लाभ प्रदाय करने को लेकर आवेदन किया गया था जिस पर आवेदन के बाद नगर पंचायत सीएमओ बदरवास सौरभ गौड़ द्वारा मामले को गंभीरता से लेकर आकस्मिक मृत्यु लाभ को लेकर हितग्राही को संबल योजना के तहत प्रदाय की जाने वाली 4 लाख रूपये की राशि प्रदाय करने को लेकर यह राशि बीते रोज हितग्राही के पति रामबली केवट को प्रदाय की गई।

इस दौरान बदरवास सीएमओ सौरभ गौड़ ने बताया कि शासन की मंशानुरूप संबल योजना के हितग्राही को आकस्मिक मृत्यु के रूप में पंजीकृत होने पर शासन के द्वारा 4 लाख रूपये की अनुग्रह सहायता राशि प्रदाय की जाती है इसे लेकर हितग्राही सावित्री केवट की सर्पदंश के चलते मृत्यु हो गई थी जिसे लेकर हितग्राही द्वारा संबल योजना का लाभ लिया गया और उसमें पंजीकृत होने के बाद हितग्राही की आकस्मिक मृत्यु पर पति रामबली केवट को यह अनुग्रह राशि  प्रदाय की गई।

इसे लेकर हितग्राही के परिजनों को बीते रोज नगर पंचायत सीएमओ बदरवास सौरभ गौड़ के द्वारा कार्यालय बुलाकर सम्बल योजना के तहत पात्रता होने पर पति रामबली केवट की मृत्यु पश्चात हितग्राह की पत्नि सावित्री बाई को राशि 4 लाख की सहायता राशि प्रदाय की। इस राशि को प्राप्त करने पर महिला ने शासन की इस योजना का लाभ दिलाने पर नगर पंचायत सीएमओ के प्रति आभार प्रकट किया है।

No comments:

Post a Comment