Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, March 25, 2021

संकट प्रबंधन समूह की बैठक आयोजित, 30 अप्रैल तक जन सुनवाई स्थगित


अनुभाग करैरा में संकट प्रबंधन समूह की बैठक आयोजित

शिवपुरी-मध्यप्रदेश शासन गृह विभाग के निर्देशानुसार अनुविभाग संकट प्रबंधन समूह करैरा की बैठक का आयोजन एसडीएम अंकुर रवि गुप्ता की अध्यक्षता में किया गया। समूह ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया है कि 30 अप्रैल 2021 तक शासन द्वारा संचालित जनसुनवाई कार्यक्रम भी स्थगित रखी जायेगी।

एसडीएम अंकुर गुप्ता ने सभी सदस्यों से कोरोना रोकथाम पर सुझाव आमंत्रित किये। इसके उपरांत सर्वसम्मति से निर्णयानुसार 26 मार्च से आगामी एक सप्ताह तक जन.जागरण अभियान का आह्वान कर समस्त अधिकारी, कर्मचारी, जनप्रतिनिधिगण, एनसीसी, एनएसएस, वन विभाग, संकट प्रबंधन समूह के सदस्य आदि संगठन एवं जन सहयोग से प्रात: 11 बजे पुलिस सहायता केंद्र करेरा पर सड़क एवं भीड़भाड़ वाले स्थानों पर वीडियो मेरा मास्क, मेरी सुरक्षा नारे के साथ तथा होली के त्योहार के दौरान भीड़भाड़ से बचाव हेतु अपने घर ही, अपनी होली संदेश का प्रचार.प्रसार कर आमजन को अपने घर पर ही त्यौहार मनाने हेतु अपील करेंगे।

आजीविका मिशन एवं स्व सहायता समूह के माध्यम से मास्क का निर्माण कराया जाएगा। दुकानों एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठान आदि में रस्सी के माध्यम से अथवा पेंट, चूने के गोले बनाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाए एवं मास्क लगाने वाले व्यक्तियों को ही प्रतिष्ठान में प्रवेश दिया जाए। मंदिरों, मस्जिदों पर आने वाले भक्तों व पुजारियों से तथा मंडी सचिव, सब्जी एवं अनाज मंडी में आने वाले व्यापारियों कृषकों से भी मास्क, सेनेटाइजर सहित डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाए।

हॉटस्पॉट से आने वाले व्यक्ति हेल्पलाइन नंबर 1075 व 07492-233700 एवं पुलिस कंट्रोल रूम पर अनिवार्यता सूचना दें एवं जानकारी छुपाने पर संबंधित के विरुद्ध 500 रूपए का अर्थदंड आरोपित किया जाएगा। कोविड.19 के बचाव के लिए शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिसए राजस्व, नगर पालिका द्वारा जन जागरूकता संबंधित संदेशों का प्रचार-प्रसार किया जाएगा एवं आयुर्वेदिक दवाइयों, काढे का प्रयोग पुन: बढ़ाने हेतु प्रोत्साहित किया जाएगा। सभी त्योहारों के कार्यक्रमों में भाग लेने वाले लोगों की संख्या को सीमित रखा जाए। सामाजिक कार्यक्रमों यथा विवाह, अंतिम संस्कार आदि में भाग लेने वालों की संख्या सीमित करने की कार्यवाही की जाए। सभी सामाजिक तथा धार्मिक त्योहारों में जुलूस, मेले आदि आयोजित नहीं किए जाएंगे।

बीएमओ डॉ.शर्मा ने सभी प्राइवेट चिकित्सकों से अपील की है कि अपने क्लीनिक पर भी कोरोना नियमों का शत-प्रतिशत पालन करें और मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें। उपस्थित सदस्यों ने सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क लगाकर नियमों का कढ़ाई से पालन करने का आश्वासन दिया। बैठक में एसडीओपी जी.डी.शर्मा, तहसीलदार जी.एस.बैरवा, बीएमओ डॉ प्रदीप शर्मा, भाजपा मंडल अध्यक्ष हेमन्त शर्मा, विधायक प्रतिनिधि दीपक अहिरवार, धर्मगुरू, व्यापार संघ, किराना व्यापार संघ, मेडिकल एसोसिएशन, पत्रकारगण सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment