Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, March 27, 2021

होली से पहले शिवपुरी में कोरोना ब्लास्ट, निकले 23 पॉजिटिव


साल 2021 का अब तक का सबसे बढ़ा आंकड़ा

शिवपुरी-जिले में होली के ठीक पहले कोरोना का ब्लास्ट हो गया है। 23 मरीज एक साथ 1 दिन में पॉजिटिव आए हैं जिसे लेकर हड़कंप के हालात निर्मित हो गए हैं। शहर के  हिस्से में मरीज मिले हैं वहीं करेरा, पिछोर, बैराड़ और पोहरी में भी कोरोनावायरस ने दस्तक दे दी है।
शहर की पॉश विवेकानंद कॉलोनी में इंदौर से आया एक युवक पॉजिटिव मिला है जबकि करेरा आइटीबीपी के 6 जवान भी पॉजिटिव आए हैं यह बात साफ हो गई है कि जिले में होली के बाद बाहर से आने वाले मेहमानों से कोरोनावायरस का अनुमान लगाया जा रहा था लेकिन त्यौहार के चलते जो मेहमान घरों को लौटे हैं वह कोरोना लेकर आएं हैं। 

लोगों को अपने घरों पर बाहर से आ रहे लोगों को सूचना देकर अलग कोरनताइन करना होगा और प्रशासन को इस बात की जानकारी भी देनी होगी। बता दें की बाहर से आने वाले लोगों के बारे में यदि टोल फ्री नंबर 1075 पर जानकारी नहीं दी तो रूपये 500 जुर्माना और कानूनी कार्रवाई का नियम बना दिया गया है। इसलिए खुद भी सुरक्षित रहिए और अपनों को भी सुरक्षित रखिए, ध्यान रहे कि कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक बताई जा रही है। जिला प्रशासन लॉकडाउन के पक्ष में नहीं है लेकिन सभी के सम्मिलित प्रयासों से इस पर काबू पाया जा सकेगा। आने वाले कल में रंगों का त्योहार होली है ऐसे में बेहद सावधानी बरतनी होगी जरा सी लापरवाही शहर को बड़े आंकड़े की तरफ ले जा सकती है इसलिए किसी तरह की लापरवाही ना करते हुए मास्क लगाएं, सुरक्षित दूरी रखें और सैनिटाइज करते रहें, 

इसी में समझदारी है। बता दें कि शहर में जिम, सिनेमा हॉल और होटल पर बैठकर खाने में पहले पाबंदी लगाई जा चुकी है जबकि नगर की दुकानों पर भी लोगों को घर ले जाने के लिए खाने का सामान दिया जा सकेगा। इन नियमों का पालन न करने पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। दुकानों पर गोले बनाकर ही सामान देने की बात कही गई है। इधर संतरे और अंगूर को लेकर चिंता है। बता दें कि बीते रोज सीएम कॉन्फ्रेंस से पहले जब क्राइसिस मैनेजमेंट के सदस्य जमा हुए थे तब नागपुर से आ रहे संतरे और अंगूर को लेकर चिंता व्यक्त की गई थी बता दें की कई ट्रक रोजाना नागपुर से शिवपुरी आते हैं और महाराष्ट्र इन दिनों हॉटस्पॉट बना हुआ है ऐसे में आप भी यदि अंगूर और संतरे के शौकीन हैं तो अलर्ट हो जाएं और इनका इस्तेमाल बेहद सावधानी से करें। इन्हें किस तरह से धोया जा सकता है और बेहद सावधानी से उपयोग में लाया जा सकता है इस बात का ध्यान रखें।

No comments:

Post a Comment