Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, March 15, 2021

सीएम हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों का समय.सीमा में निराकरण करें. कलेक्टर, क्राइसिस मैनेजमेंट समूह की बैठक 17 मार्च को


समय.सीमा के पत्रों में अधिकारियों को दिए निर्देश

शिवपुरी-कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने आज समय.सीमा के पत्रों की समीक्षा बैठक में सीएम हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों का निराकरण करने के विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये है। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिले में लंबित राजस्व प्रकरणों का निराकरण समय.सीमा में किया जाये। जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित समीक्षा बैठक में डिप्टी कलेक्टर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने जिले के सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए है कि राजस्व प्रकरणों के निराकरण में गति लायें। 100 दिवस से अधिक समय से लंबित प्रकरणों पर असंतोष व्यक्त करते हुए निर्देशित किया कि ऐसे प्रकरण जो न्यायालय में लंबित नहीं है और निराकरण योग्य हैए उनका तुरंत निराकरण किया जाये। कलेक्टर श्री सिंह ने प्राप्त शिकायतों की समीक्षा के दौरान उचित मूल्य की दुकानों पर समय पर खाद्यान्न वितरण किए जाने तथा समर्थन मूल्य पर रबी विपणन वर्ष 2021.22 में चनाए मसूर एवं सरसों की प्राइस सपोर्ट स्कीम अंतर्गत बनाए गए केंद्रों के संबंध में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। 

उन्होंने कहा है कि सीएम हेल्पलाइन पर जनसुनवाई अंतर्गत प्राप्त शिकायतोंए आवेदकों को पोर्टल पर दर्ज किया जाएगा। इसी प्रकार सीएम हेल्पलाइन 181 पोर्टल अंतर्गत 100 से अधिक लंबित शिकायतें अधिक संख्या में प्रदर्शित होने पर शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण किया जाए। उन्होंने कहा कि आयुष्मान कार्ड बनाने का कार्य अभियान के तौर पर जारी रखा जाए। आयुष्मान कार्ड धारकों को चिन्हित अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने की भी जवाबदारी स्वास्थ्य विभाग की है। 

वे सुनिश्चित करें कि आयुष्मान कार्ड धारक को योजना का लाभ मिले। कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा करते हुए समाधान ऑनलाइन के लिए चिन्हित किए गए बिंदुओं की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को शत.प्रतिशत प्रकरणों का निराकरण संतुष्टि पूर्वक करने के निर्देश दिए।


क्राइसिस मैनेजमेंट समूह की बैठक 17 मार्च को

शिवपुरी-क्राइसिस मैनेजमेंट समूह 17 मार्च बुधवार को शाम 4 बजे जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित की जाएगी। बैठक में समूह के सभी सदस्य निर्धारित समय एवं स्थान पर उपस्थित होना सुनिश्चित करें।

No comments:

Post a Comment