Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, February 14, 2021

एक दौड़ शहीदों के नाम पुलवामा के शहीदों को किया गया याद


शिवपुरी।
शिवपुरी के फिजीकल एकेडमी और साथी खिलाडिय़ों ने संयुक्त रूप से पुलवामा के 42 शहीदों के नाम 42 किलोमीटर दौड़ का आयोजन किया और नाम दिया गया एक दौड शहीदों के नाम, जिसमें युवा खिलाडिय़ों के साथ-साथ महिला खिलाडिय़ों ने भी भाग लिया। 14 फरवरी की सुबह सभी खिलाड़ी तात्याटोपे समाधि स्थल पर एकत्रित हुए और दौड प्रारंभ की शहर के अलग-अलग क्षेत्रों से निकलकर यहा सभी लोग एबी रोड पर पहुंचे और वहां से शहर का पूरा चक्कर लगाकर वापस तात्याटोपे समाधि स्थल पर यह दौड समाप्त हुई। 

समापन के दौरान तात्याटोपे स्मारक पर सीआईएटी सीआरपीएफ  संस्थान के आईजी मूलचंद पवार ने सभी दौड़ मे शामिल युवाओं और युवतियों का हौंसला बुलंद किया। वहीं आईजी का कहना है कि यह हमारे देश की एकता अखंडता को जोडने का काम है और युवाओं के द्वारा शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि हैं। 

इस दौरान इस पैदल दौड़ की शुरूआत ग्वालियर वायपास से हुई जहां समाजसेवी संस्था बीपीएम जयहिंद मिशन संस्था अध्यक्ष व्ही.एस.मौर्य व संत रैदास लोक कल्याण ट्रस्ट अध्यक्ष डॉ.कपिल मौर्य के द्वारा इस दौड़ की आगवानी की गई और यहां पानी व चाय के साथ धावकों का स्वागत किया गया। इस दौरान संस्था के आदित्य शिवपुरी, मणिकांत शर्मा, रशीद खान, राजू ग्वाल, उम्मेद झा, दुर्गेश गुप्ता, लल्ला पहलवान, रामलखन धाकड़ आदि ने इस दौड़ का स्वागत करते हुए सभी की आगवानी कर स्वयं इस दौड़ में शामिल हुए और इस पैदल मशाल यात्रा की कमान संभाली।

No comments:

Post a Comment