Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, February 5, 2021

निकाय चुनाव तैयारियों को लेकर जिला कांग्रेस कार्यालय पर हुई कांग्रेस बैठक, विजय चौकसे बने पीसीसी के पर्यवेक्षक



एक-एक वार्ड से मांगे दो-दो नाम, बनाए जाऐंगें वार्ड के बीएलए

शिवपुरी- जिला कांग्रेस के तत्वाधान में आगामी समय में होने वाले नगरीय निकाय चुनावों के दृष्टिगत अभी से तैयारियां शुरू कर दी गई है। इस संबंध में जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीप्रकाश शर्मा, शहर कांग्रेस अध्यक्ष मोहित अग्रवाल के निर्देशन में स्थानीय गुना वायपास स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय पर कांग्रेसजनों की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में वह कांग्रेसजन शामिल हुए जो अपने-अपने वार्डों में पार्षद पद हेतु कांग्रेस पार्टी की ओर से प्रत्याशी बनने की तैयारी कर रहे है इन्हें निर्देशित किया गया है कि वह अपने-अपने वार्डों में लोगों से जुड़ाव कर मतदाता सूची को फायनल करें। 

जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीप्रकाश शर्मा ने जहां कांग्रेस के युवा ऊर्जावान कांग्रेस कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर अपने-अपने वार्डों में कांग्रेस पार्टी के टिकिट मिलने वाले प्रत्याशी को जिताने की अपील की तो वहीं शहर कांग्रेस अध्यक्ष मोहित अग्रवाल ने उपस्थित कांगे्रसजनों से कहा कि हमें शिकायतें मिल रही है कि कई वार्डों में सत्ताधारी भाजपा के द्वारा अनेकों वार्डों में कई मतदाताओं के नाम कटवा दिए गए है और फर्जी रूप से कई नाम जोड़े गए है जो कि भाजपा समर्थित है इसलिए इन सभी वार्डों में दो-दो वार्ड प्रत्याशी का चुनाव लडऩे वाले वह उम्मीदवार जो वार्ड में अपना प्रभुत्व रखते है और वार्ड में जीत योग्य है ऐसे उम्मीदवारों को लेकर अब बीएलए की भूमिका में कार्य करना है इसलिए प्रत्येक वार्ड में दो-दो बीएलओ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जोड़ा जाएगा ताकि वह हरेक वार्ड से एक-एक मतदाता का नाम निकलकर उसका मतदाता सूची से मिलान करें और कोई भी फर्जी मतदाता इस नगरीय निकाय चुनाव में ना जुड़े इसका ध्यान रखना है।

 इस दौरान नगरीय निकाय के 39 वार्डों में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को बीएलओ के रूप में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है ताकि वह घर-घर जाकर संपर्क भी कर सके और मतदाता सूची में जिन लोगों के नाम नहीं जुड़े हों उन्हें जोड़े और जो गलत नाम हों उन्हें हटवाने का कार्य भी करें। इस तरह कांग्रेसजनों ने नगरीय निकाय चुनावों को लेकर अपने विचार व कार्य करने की कार्यकुशलता का परिचय भी दिया। इस बैठक में जिला कांग्रेस महामंत्री साहब सिंह कुशवाह, संजय चतुर्वेदी, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुश्री इंदु जैन, चन्द्रकांत शर्मा, आजाद खान, सोनू गुप्ता, शिवानी राठौर, राजकुमारी खान सहित अन्य कांग्रेसजन शामिल रहे। कांग्रेस की इस बैठक का संचालन व आभार प्रदर्शन शहर कांग्रेस अध्यक्ष मोहित अग्रवाल द्वारा व्यक्त किया गया।

नगरीय निकाय की तैयारियों में जुटी कांग्रेस

देखा जाए तो नगरीय निकाय चुनाव संभवत: मार्च अंतिम या अप्रैल के प्रथम सप्ताह में होना संभव प्रतीत होता है। ऐसे में नगरीय निकाय चुनावों को लेकर जिला कांग्रेस ने अभी से अपनी पूरी तैयारी शुरू कर दी है। एक ओर जहां पर्यवेक्षक बनाकर संपूर्ण जिले की नगरीय निकायों के लिए कांग्रेस के पदाधिकारियों को ना केवल नियुक्त किया गया बल्कि नगरीय निकायों के नियुक्त पर्यवेक्षकों ने क्षेत्रवार बैठकें भी ली और नगरीय निकायों के उम्मीदवारों को टटोल भी लिया।

विजय चौकसे बने पीसीसी के पर्यवेक्षक

पूर्व मुख्यमंत्री एबं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के निर्देश पर प्रदेश कांग्रेस कमैटी (पीसीसी) द्वारा शिवपुरी जिला कांग्रेस कमैटी के प्रवक्ता विजय चौकसे को नगरीय निकाय चुनाव हेतु अध्यक्ष एबं पार्षद पद के प्रत्याशियों के चयन के लिये पिछोर नगर परिषद का  पर्यवेक्षक बनाया गया है तथा हाईकमान ने इनको निर्देशित किया हैं कि पार्टी की गाइडलाइन के अनुसार सभी से समन्वय कर रायशुमारी करके अध्यक्ष एबं पार्षद पद के प्रत्याशियों के केवल एक.एक नाम छांटकर पीसीसी को भेजें। श्री चौकसे के पिछोर नगर परिषद के प्रभारी बनाये जाने पर जिले के बरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने इन्हें हार्दिक बधाई एबं शुभकामनाऐं दीं हैं।

No comments:

Post a Comment