Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, February 21, 2021

सागर। /अभियोजन अधिकारियों की संभागीय एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न


ईमानदारी से पाप का निर्वहन करना भी देशभक्ति है : 
कलेक्टर के

सागर। विधि विज्ञान प्रयोगशाला; फानसँल्लनध सागर में आज दिनांक 20; 02 02 जून 2021 को अभियोजन अधिकारियों की व्यवसायिक दक्षता को बढ़ाने और नव विधिक परिदृश्य के अनुरूप कार्य करने के संबंध में एक दिव्य संभाग स्तरीय प्रशिक्षण आयोजित की गयी जिसमें छतरपुरए टीकमगढ़ए पन्नाए दमोह और सागर जिला और तहसील योजना योजनाएँ शामिल होंगी। । 

अभियोजन के मीडिया प्रभारी श्री सौरभ डिम्हा ने बताया कि आज दिनांक को लोक अभियोजन संचालनालय संचालकधमहिन्दक श्रीमान विजय सिंह यादव; इँपीपन्स्मानम् भोपाल के आदेश के पालन के रूप में विधि विज्ञान प्रयोगशाला; एफान्साननलन्ध सागर में एक दिव्य संभागीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि कलेक्टर सागर श्रीक सिंह; इँहंनसँधद्ध ए उप.संचालक; अभियोजन निधि श्री अनिल कटारेंए विशिष्ट अतिथि अपर कलेक्टर सागर श्री अखिलेश जैन ए अतिन्ह पुलिस अधीक्षक; बीनाद श्री विक्रम सिंह परिहारअध्रप्रभारी जिला लोक अभियोजन अधिकारी श्री शिवसंजय उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन एडीपीओ श्री पारस मित्तल और डॉ। पंकज पांडेय; वैज्ञानिक अधिकारी एँनसँलध द्वारा किया गया। 

कार्यक्रम का उदघाटन। कार्यक्रम का उद्घाटन सागर कलेक्टर श्री दीपक सिंह; इँहँनसँद्ध द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। एडीपीओ मनोज पटेल द्वारा कलेक्टर महोदय का स्वागत पुष्पगुच्छ से किया गया थापश्चात कलेक्टर महोदय ने अपने भाषण में बताया कि किसी भी शासकीय पद पर होकर ईमानदारी से अपने कर्म का निर्वहन करना भी देश भक्ति है साथही न्याय में अभियोजन की भूमिका के बारे में बताया और बताया। । संचालक; अभियोजन अधिकारी श्री अनिल कटारे के व्यक्तित्व और कार्यशैली की सराहना की। तत्पश्चात उप.संचालक; अभियोजन सिद्ध श्री अनिल कुमार कटारे द्वारा अपने उद्बोधन में व्यक्त किया गया कि इस एक दिव्य कार्यशाला में ज्ञान का इनवेस्टमेंट किया जा रहा है जिसका उपयोग सभी भागीदारों की अपनी व्यथा दक्षता को बढ़ाने में होगा।

व्याख्यान और परिचर्चा। कार्यक्रम के प्रथम सत्र में डॉ। पंकज श्रीवास्तव; वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी प्रभारी डीएनए शाखा सागरध द्वारा डीएनए साक्ष्य के बारे में बताया गया। डॉ। अरविंद बड़ौनिया; वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी प्रभारी भौतिकी शाखा एफएसएल सागरध द्वारा साइबर फॉरेंसिक के बारे में और डॉ राजीव दुआ; वैज्ञानिक अधिकारी रसायन शाखा एफएसएल सागरध के द्वारा घटना स्थल साक्ष्य से संबंधित बताया गया है। कार्यक्रम के अंतिम सत्र में श्रीहित बोहरे द्वारा व्यंग्य दक्षता में व्यक्तित्व विकास के संबंध में जानकारी दी और श्री पारस मित्तल एडीपीओ सागर द्वारा नारकोटिक्स साक्ष्य से संबंधित व्याख्यान दिया साथ ही न्यायालय में आने वाली कठनाइयों पर चर्चा की और स्रोत: पूछे गए सवालों के उत्तर।

कार्यक्रम के समापन सत्र में श्रीमती हर्षा सिंह, निदेशक एफन एसण् एलान सागरगढ़ और उप.संचालक; अभियोजन सिद्ध श्री अनिल कटारे द्वारा कार्यशाला में आये अभियोजन अधिकारीगण को प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया। कार्यशाला के उपरांत एडीपीओ श्री अमित जैन ने आभार व्यक्त किया।

अतरिक्त ध् प्रभारी जिला अभियोजन अधिकारी श्री शिव संजयए सागर ने बताया कि कार्यशाला का आयोजन अभियोजन अधिकारियों की दक्षता संबोधन हेतु किया गया था जिसमें सागर संभाग के सभी जिलों के अभियोजन अधिकारी अधिकारियो के द्वारा भाग लिया गया था।


कार्यशाला निश्चित ही सभी अधिकारियों की के लिए उपयोगी होगी जिससे दोषपूर्णता का प्रतिशत बढेगा।


No comments:

Post a Comment