Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, February 13, 2021

सीआईएटी कैंप, सीआरपीएफ परिसर में आईजी के निर्देशन में लगाया गया कोरोना वैक्सीनेशन


आईजी मूलचंद पंवार ने कोरोना टीका लगाने के साथ अन्य अधीनस्थों को किया प्रेरित

शिवपुरी-कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर एक दिवसीय वैक्सीनेशन शिविर शहर के बड़ौदी स्थित सीआरपीएफ सीआईएटी परिसर शिवपुरी में लगाया गया। यहां संस्थान के आईजी मूलचंद पंवार ने सर्वप्रथम स्वयं को कोरोना टीका लगवाकर इस वैक्सीनेशन के कार्य की शुरूआत की और अपने अन्य अधीनस्थ अधिकारियों को इस वैक्सीनेशन कार्य के लिए प्रेरित किया।

इस दौरान सीआईएटी कैंप परिसर में सीआरपीएफ  जवानों (फ्रंट लाइन वर्कर)को जिला अस्पताल शिवपुरी की 29 सदस्यी  टीम द्वारा कोविड.19 के प्रथम चरण के टीकाकरण अभियान के तहत कैंप में उपस्थित 500 जवानों को कोविड-19 का टीका लगाया गया। इस टीकाकरण अभियान का शुभारंभ सीआईएटी स्कूल, सीआरपीएफ  के प्राचार्य मूलचंद पवार (पीएमजी)पुलिस महा निरीक्षक केरिपु बल द्वारा कोविड.19 के टीका का विधिवत रूप से पूजा अर्चना के साथ सर्वप्रथम खुद को टीका लगवा कर किया गया। 

इस अवसर पर उन्होंने बताया कि यह टीका हमारे महान डॉक्टरों तथा वैज्ञानिकों द्वारा मानवता के कल्याण हेतु  कोविड.19 को रोकने  हेतु दुर्लभ खोज है, आज जब पूरी दुनिया कोविड.19 जैसी वैश्विक महामारी से जूझ रही है तब भारत दुनिया के उन चुनिंदा देश में शुमार है जिसने  कोविड.19 का टीका बनाया। साथ ही पूरी दुनिया को यह दिखा दिया कि हम पूरी तरह से कोरोना महामारी से लडऩे में सक्षम है। 

इस अवसर पर जिला अस्पताल शिवपुरी के डॉ संजय  ऋषिश्वर, डीआईओ डॉक्टर माधव सक्सेना, एम ओ डॉ अजीत राणा, बीएमओ तथा सीआईएटी सीआरपीएफ  के डाक्टर श्रवण कुमार व डॉक्टर रवि प्रकाश सोनकर सहित सुरेश कुमार यादव कमांडेंट अन्य अधिकारीगण तथा अधीनस्थ अधिकारी उपस्थित हो कर इस टीकाकरण अभियान के साक्षी बने।

No comments:

Post a Comment