Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, February 22, 2021

सतनबाड़ा रेंजर की कार्यवाही, अवैध पत्थरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली की जब्त


शिवपुरी
- पोहरी वन विभाग में वनपरिक्षेत्राधिकारी के.पी.एस.धाकड़ ने अबैध रूप से उत्खनन कर रहे एवम बोल्डरों (पत्थरो) से भरी ट्रेक्टर ट्रॉली को जब्त कर रेंज विभाग परिसर में रखवा दिया।

जानकारी के अनुसार आज रविवार वनपरिक्षेत्राधिकारी केपीएस धाकड़ को मुखबिर से सूचना मिली कि पोहरी क्षेत्र के केदारेश्वर पर एक ट्रेक्टर गुपचुप तरीके से अवैध उत्खनन कर बोल्डरों(पत्थरो)का परिवहन कर रहा है सूचना मिलते ही वनपरिक्षेत्राधिकारी केपीएस धाकड़ मय दल के साथ सूचना वाले स्थान पर पहुँचे ओर उक्त ट्रेक्टर ट्रॉली को जब्त कर रेंज परिसर में रखवा दिया। बता दे कि इन दिनों वनपरिक्षेत्राधिकारी छुट्टी पर बाहर थे इसी का लाभ यह वन माफिया उठा रहे थे और अवैध रूप से बोल्डरों का उत्खनन कर परिवहन कर रहे थे जिसकी शिकायते वनपरिक्षेत्राधिकारी तक पहुँच रही थी इसी के फलस्वरूप आज मुखबिर की सूचना पर मय दल के साथ दबिश दी, जहाँ साबो आदिवासी का ट्रैक्टर ट्रॉली मौके से जब्त कर आगे की कार्यवाही के लिए भेज दिया है। वही वनपरिक्षेत्राधिकारी केपीएस धाकड़ की इस कार्यवाही से वन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है, वही मैदानी अमले को भी वनपरिक्षेत्राधिकारी केपीएस धाकड़ ने माफियाओं के खिलाफ  कार्यवाही के दिशा निर्देश भी है और शख्ती से कार्य करने और कार्यवाही करने की हिदायत दे डाली है।
सख्त कार्यशैली के चलते माफिया खाते है खौफ
आपको बता दे कि वनपरिक्षेत्राधिकारी केपीएस धाकड़ की कार्यवाही से वन माफियाओं में डर बना रहता है इनके कार्य करने की शैली काफी शख्त मानी जाती है मुखबिर तंत्र और तुरंत एक्शन के कारण ही माफियाओं के हमेशा इनका भय रहता है।
इनका कहना है-
मुखबिर की सूचना पर केदारेश्वर के पास पत्थरो से भरे अवैध टैक्टर ट्रॉली को जब्त किया है और रेंज परिसर में रखवा कर कार्यवाही की जा रही है और माफियाओं के खिलाफ अभियान जारी रहेगा।
केपीएस धाकड़
वन परिक्षेत्राधिकारी पोहरी

No comments:

Post a Comment